Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: जहां किया टी20 डेब्यू वहीं मिली श्रेयंका पाटिल को वनडे कैप, इंग्लैंड के खिलाफ मचाया था गदर

IND W vs AUS W इंग्लैंड के खिलाफ टी20I डेब्यू करने के बाद श्रेयंका का वनडे डेब्यू हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 5 विकेट लेने के बाद श्रेयंका को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया था। श्रेयंका ने सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। तीसरे और आखिरी गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 30 Dec 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
श्रेयंका पाटिल ने वनडे में किया डेब्यू। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच दूसरा वनडे वानखेड़े में आयोजित है। दूसरे वनडे में भारत की तरफ से श्रेयंका पाटिल ने डेब्यू किया। इस युवा खिलाड़ी को कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कैप थमाई। श्रेयंका ने वानखेड़े में ही टी20I डेब्यू किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20I डेब्यू करने के बाद श्रेयंका का वनडे डेब्यू हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 5 विकेट लेने के बाद श्रेयंका को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया था। श्रेयंका ने सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। तीसरे और आखिरी गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था।

सैका इशाक की जगह हुईं शामिल

श्रेयंका को बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक की जगह टीम में शामिल किया गया है। अपने पहले वनडे मैच में सैका इशाक ने 6 ओवर में 48 खर्च किए थे। वहीं, स्मृति मंधाना भी प्लेइंग इलेवन में लौट आई हैं और शैफाली वर्मा की जगह ली है।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लगा एक और बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

महिला प्रीमियर लीग में किया था दमदार प्रदर्शन

जहां तक ​​श्रेयंका का सवाल है, महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इसके बाद वह एशिया कप में इंडिया इमर्जिंग टीम के लिए खेलीं, जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के लिए खेलीं। इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

पहले मैच में भारत को मिली थी हार

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला जीता है। 283 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 21 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। फोएबे लीचफील्ड, एलिसे पेरी और ताहलिया मैकग्राथ ने क्रमश: 78, 75 और 68 रन बनाकर मेहमान टीम को जीत दिलाई थी।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: हफीज के 'पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से बेहतर खेला' बयान पर पैट कमिंस ने दिया मजेदार जवाब, बोल दी बड़ी बात