Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDW vs NZW: टी20 वर्ल्‍ड कप के पहले ही मैच में भारत को मिली हार, जानें क्‍या रहे कारण

INDW vs NZW विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के चौथे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना न्‍यूजीलैंड‍ क्रिकेट टीम से हुआ। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्‍यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 58 रन से हराया। टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। अगले मैच में भारत की टक्‍कर पाकिस्‍तान से होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के चौथे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना न्‍यूजीलैंड‍ क्रिकेट टीम से हुआ। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्‍यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 58 रन से हराया। टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में आइए जानते हैं कि भारत की हार के प्रमुख कारण क्‍या रहे।

खराब फील्डिंग

मैच के दौरान भारतीय टीम से खराब फील्डिंग देखने को मिली। भारतीय प्‍लेयर्स ने मैच में कुछ कैच छोड़े। ऐसे में न्‍यूजीलैंड टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रही। न्‍यूजीलैंड टीम ने 4 विकेट खोकर 160 रन बनाए। भारत की ओर से ऋचा घोष ने आसान सा कैच छोड़ा। इसके अलावा कई मिस फील्‍ड भी देखने को मिलीं।

महंगी साबित हुईं दीप्ति

भारत की स्पिनर दीप्ति शर्मा ने मुकाबले में काफी रन लुटाए। उन्‍होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 11.20 की इकॉनमी से 45 रन खर्च कर दिए। इस दौरान उन्‍हें कोई सफलता नहीं मिली।

भारतीय बल्‍लेबाजी फेल

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम दबाव में लड़खड़ा गई। टीम की कोई बल्‍लेबाज 20 रन तक नहीं बना सकी। कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्‍यादा 15 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने 13-13 रन बनाए।

दुबई में खेलने का अनुभव नहीं

भारतीय महिला टीम को दुबई के मैदान पर खेलने का कोई अनुभव नहीं था। टीम को दुबई की पिच का भी अंदाजा नहीं था। ऐसे में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Dead Ball Rule: अमेलिया केर हुईं रन आउट पर अंपायर ने दी डेड बॉल, जानें क्‍या होते हैं इसके नियम

खराब कप्‍तानी

भारतीय टीम पहले ही टॉस हार गई थी। इसके बाद हरमनप्रीत की ओर से खराब कप्‍तानी देखने को मिली। उन्‍होंने गेंदबाजों का सही से इस्‍तेमाल नहीं किया, ऐसे में न्‍यूजीलैंड ने बड़ा स्‍कोर बना दिया।

ये भी पढ़ें: IND W vs NZ W: पहली परीक्षा में विफल हुई 'हरमन सेना', 10 हार के बाद न्यूजीलैंड ने चखा जीत का स्वाद