Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ T20 Series 2023: न्यूजीलैंड के लिए T20I में खतरा बन सकते है यह 5 भारतीय खिलाड़ी

IND vs NZ T20 Series 2023 न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज भी खेलेगी। टी-20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 17 Jan 2023 04:45 AM (IST)
Hero Image
IND vs NZ T20 Series 2023 (photo-twitter)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ T20 Series 2023। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम अब अपने नए मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

टी-20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है। वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनसे न्यूजीलैंड को बचकर रहना होगा।

IND vs NZ T20: इन भारतीय खिलाड़ियों से कीवी टीम को हो सकते है खतरा 

1. शुभमन गिल

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुल 58 रन बनाए थे। वहीं वनडे सीरीज में गिल का बल्ला आग उगलता नजर आया। गिल इस वक्त शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है, उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में कुल 127 रन बनाए है।

2. सूर्यकुमार यादव

दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumr Yadav) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। सूर्या ने राजकोट में खेले गए मैच में नाबाद 112 रनों की तूफानी पारी खेली थी, वहीं तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होंने कुल 170 रन बनाए थे।

3. हार्दिक पांड्या

तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुल 45 रन बनाए और 2 विकेट चटकाए थे। वहीं वनडे सीरीज में दो मैच खेलते हुए पांड्या ने 50 रन बनाए और 1 विकेट चटकाया।

भले ही पांड्या ने कुछ खास कमाल नहीं किया हो, लेकिन न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20 Series 2023) के खिलाफ टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए पांड्या काल साबित हो सकते हैं।

4. कुलदीप यादव

लिस्ट में चौथे नंबर पर है कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो मैचों में कुल 5 विकेट चटकाए। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेष के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी के साथ कुल 8 विकेट हासिल किए थे। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20) के बल्लेबाजों को कुलदीप यादव से खतरा हो सकता है।

5. उमरान मलिक

लिस्ट में आखिरी नंबर पर है टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने टी-20 सीरीज में कुल 7 विकेट अपने नाम किए। वहीं वनडे सीरीज में उमरान ने दो मैचों में खेलते हुए कुल 5 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:

Ind vs NZ 2023 T20 & ODI Schedule: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच बुधवार से शुरू होगी सीरीज, जानें पूरा कार्यक्रम

Rishabh Pant ने उन 2 दो फरिश्तों के नाम का खुलासा करके दिया धन्यवाद, कार एक्सीडेंट में बचाई थी क्रिकेटर की जान