Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंजमाम-उल-हक ने किया अजीबोगरीब दावा, कहा- भारत वाले रिवर्स स्विंग पाने के लिए गेंद के साथ...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक का दावा है कि अर्शदीप सिंह जैसे भारतीय गेंदबाज टी20 विश्व कप के मैचों में गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने दावा किया कि भारतीय गेंदबाज रिवर्स स्विंग पाने के लिए गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने इससे पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी इसी तरह के दावे किए थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 26 Jun 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
इंजमाम उल हक ने भारत पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान इंजमाम-उल-हक ने एक अजीबोगरीब दावा किया है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप सिंह जैसे भारतीय तेज गेंदबाज 2024 टी20 वर्ल्ड कप अभियान में लगातार गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं। इंजमाम ने कहा कि भारत के गेंदबाज रिवर्स स्विंग पाने के लिए गेंद में बदलाव कर रहे हैं।

इंजमाम और पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने पाकिस्तानी समाचार चैनल 24 न्यूज के एक शो के दौरान 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सुपर 8 मुकाबले में अर्शदीप की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी पर चर्चा की। दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने दावा किया कि किसी तेज गेंदबाज के लिए गेंद पर रिवर्स स्विंग पाने के लिए खेल का 14वां या 15वां ओवर थोड़ा जल्दी होता है।

अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी पर उठाया सवाल

अर्शदीप को रिवर्स स्विंग का पहला संकेत ऑस्ट्रेलिया के 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 16वें ओवर में देखने को मिला। उस ओवर की दूसरी ही गेंद ट्रैविस हेड और विकेटकीपर ऋषभ पंत दोनों से छूट गई और बाई के रूप में चार के लिए चली गई। अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 रन देकर तीन विकेट लिए थे और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इंजमाम के इस दावे का वीडियो वायरल हो रहा है।

2023: @MdShami11 ke ball me Chip thi: Hasan Raza

2024: Arshdeep ke ball reverse ho raha hai mtlb ball pe serious kism ka kaam hua hai: Inzmam ul haq pic.twitter.com/YXmIuPatrd

— Varun Giri (@Varungiri0) June 25, 2024

यह भी पढे़ं- IND vs ENG Pitch Report: धीमी पिच पर स्पिनर्स के सामने होगी बल्लेबाजों की परीक्षा, टॉस भी निभाएगा अपनी अहम भूमिका

शमी की गेंदबाजी पर भी उठाए थे सवाल

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय गेंदबाजों पर आश्चर्यजनक आरोप लगाए हैं। इससे पहले हसन रजा ने दावा किया था कि भारत ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान गेंद के अंदर कुछ चिप्स का इस्तेमाल किया था, जिससे उस टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी ने सफलता की नई इबारत लिखी थी।

यह भी पढ़ें- ICC T20I Rankings: Suryakumar Yadav ने गंवाया नंबर-1 का ताज, Travis Head ने किया धोबी पछाड़; बुमराह-पांड्या को हुआ बंपर फायदा