Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदे पांच खिलाड़ी, इस प्लेयर पर लगाई सबसे बड़ी बोली

IPL 2023 Auction आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए मनीष पांडे भी खेलते हुए नजर आएंगे। इस बल्लेबाज को इस फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा जबकि उनका आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये था। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी दिल्ली का साथ मिला।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 24 Dec 2022 05:20 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल ट्रॉफी। ipl 2023 Auction Delhi capitals team

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के लिए हुई मिनी नीलामी में पांच खिलाड़ियों को खरीदा। इन पांच खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पर बोली लगाई। मुकेश कुमार को 5 करोड़ 50 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि देकर खरीदा। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का आधार मूल्य 20 लाख था और इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए पंजाब किंग्स और दिल्ली के बीच जमकर बोली लगी, लेकिन आखिर में कैपिटल्स ने बाजी मार ली।

आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए मनीष पांडे भी खेलते हुए नजर आएंगे। इस बल्लेबाज को इस फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा, जबकि उनका आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये था। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी एक बार फिर से दिल्ली का साथ मिला। उन्हें 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर टीम ने खरीदा।

इंग्लैंड के फिल साल्ट को 2 करोड़ में खरीदा

दिल्ली की टीम ने अगले आईपीएल सीजन के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज फिल साल्ट को भी अपने दल में शामिल किया। फिल साल्ट को नीलामी में दिल्ली की टीम ने 2 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा। इस टीम ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रोसो को भी 4 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा।

अगले सीजन के लिए दिल्ली के पास 5 खिलाड़ियों की जगह खाली थी, जिसमें तीन भारतीय खिलाड़ी और दो विदेशी शामिल किए जा सकते थे। इस टीम ने मुकेश कुमार, मनीष पांडे और इशांत शर्मा के रूप में तीन भारतीय खिलाड़ियों को खरीदा, जबकि फिल साल्ट और रिली रोसो के रूप में दो विदेशी खिलाड़ियों को दल में शामिल किया।

आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

मुकेश कुमार- गेंदबाज- 5 करोड़ 50 लाख

रिली रोसो- बल्लेबाज- 4 करोड़ 60 लाख

मनीष पांडे- बल्लेबाज- 2 करोड़ 40 लाख

फिल साल्ट- विकेटकीपर- 2 करोड़

इशांत शर्मा- गेंदबाज- 50 लाख

रिटेन किए गए खिलाड़ी

रिषभ पंत (16 करोड़), पृथ्वी शा (7.5 करोड़), डेविड वार्नर (6.25 करोड़), अक्षर पटेल (9 करोड़), रिपल पटेल (20 लाख), रोवमन पावेल (2.8 करोड़), सरफराज खान (20 लाख), यश ढुल (50 लाख), मिचेल मार्श (6.5 करोड़), ललित यादव (65 लाख), एनरिच नार्त्जे (6.5 करोड़), चेतन सकारिया (4.2 करोड़), कमलेश नागरकोटी (1.1 करोड़), खलील अहमद (5.25 करोड़), लुंगी नगिडी (50 लाख), मुस्ताफिजुर रहमान (2 करोड़), अमन खान (20 लाख), कुलदीप यादव (2 करोड़), प्रवीण दुबे (50 लाख), विक्की ओस्तवाल (20 लाख)।

यह भी पढ़ें- नामीबिया, जिम्बाब्वे से लेकर आयरलैंड तक इन खिलाड़ियों पर लगी बोली, एक ने टी20 विश्व कप में ली है हैट्रिक

यह भी पढ़ें- PCB ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी को बनाया चयन समिति का प्रमुख