Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: जानिए, आइपीएल की मिनी नीलामी से पहले अब दस टीमों के पर्स में कितनी राशि बची है शेष

IPL 2023 खिलाड़ियों को रिटेन और रीलिज करने के बाद अब हैदराबाद सनराइजर्स के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हैं जबकि दूसरे नंबर पर 10 टीमों में पंजाब किंग्स की टीम शामिल है। लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस तीसरे व चौथे नंबर पर रहे

By AgencyEdited By: Sanjay SavernUpdated: Tue, 15 Nov 2022 09:03 PM (IST)
Hero Image
सीएसके टीम के खिलाड़ी मैच के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। अगले महीने होने वाली नीलामी से पहले आइपीएल टीमों ने कई दिग्गज खिलाडि़यों को रिलीज कर दिया है। वर्षों तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे विंडीज आलराउंडर ड्वेन ब्रावो को टीम ने रिलीज करने का फैसला किया है। वहीं, हैदराबाद सनराइजर्स ने कप्तान केन विलियमसन और निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया है। मंगलवार को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की घोषणा करने का अंतिम दिन था। आगामी सत्र के लिए आइपीएल नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी।

मुंबई ने 13 खिलाड़ियों को किया रिलीज : पांच बार की चैंपियन मुंबई ने कैरेबियाई आलराउंडर कीरोन पोलार्ड समेत 13 खिलाड़ियों का रिलीज किया है। पोलार्ड के अलावा डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, टायमल मिल्स और रिले मेरेडिथ को छोड़ा है।

पोलार्ड ने लिया संन्यास : रिटेन नहीं किए जाने के बाद कीरोन पोलार्ड ने आइपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी। हालांकि उन्हें टीम में बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, पंजाब किंग्स ने पिछले सत्र में कप्तान रहे मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है। हालांकि ऐसी चर्चा थी कि टीम बल्लेबाज शाहरुख खान को भी रिलीज कर सकती है, लेकिन उन्हें टीम में रिटेन किया गया है।

पैट कमिंस और एलेक्स हेल्स हटे : इस बीच इंग्लिश बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण आइपीएल के अगले सत्र से हट गए हैं। आइपीएल में दोनों खिलाड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हैं। 

किसके पास कितनी राशि शेष : खिलाड़ियों को रिटेन और रीलिज करने के बाद अब हैदराबाद सनराइजर्स के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हैं जबकि दूसरे नंबर पर 10 टीमों में पंजाब किंग्स की टीम शामिल है। लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस तीसरे व चौथे नंबर पर रहे जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे कम रुपये शेष बचे हैं।

किसके पास कितनी राशि शेष-

सनराइजर्स : 42.25 करोड़

पंजाब किंग्स : 32.2 करोड़

लखनऊ सुपरजाइंट्स : 23.35 करोड़

मुंबई इंडियंस : 20.55 करोड़

चेन्नई सुपरकिंग्स : 20.45 करोड़

दिल्ली कैपिटल्स : 19.45 करोड़

गुजरात टाइटंस : 19.25 करोड़

राजस्थान रायल्स : 13.2 करोड़

रायल चैलेंजर्स : 8.75 करोड़

कोलकाता नाइटराइडर्स : 7.05 करोड़