Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Auction: चेन्नई सुपर किंग्स का मास्टर स्ट्रोक आया काम, 6 करोड़ के अंदर दो ऑलराउंडर्स को खरीद कर दिया कमाल

सीएसके प्रबंधन अंबाती रायडू की जगह पर मिडिल ऑर्डर में कोई धाकड़ बल्लेबाज चाहती थी। साथ ही एक ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत थी जो विकेट दिला सके और अंत में रन भी बना सके। ऐसे में रचिन रवींद्र और शार्दुल ठाकुर उन्हें उम्मीद से कम दाम में मिल गए। रचिन रवींद्र भी गेंदबाजी करने में माहिर हैं। धोनी उनका उपयोग स्पिन गेंदबाज के रूप में कर सकते हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
सीएसके के मास्टर स्ट्रोक ने किया कमाल, फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स का मास्टर स्ट्रोक काम कर गया। CSK फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर्स को लेकर दांव खेला था। सीएसके ने 5.80 करोड़ रुपये में दो दमदार खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया।

शार्दुल ठाकुर को लेकर पहले तो किसी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, लेकिन सीएसके ने बोली लगाई। उनके पीछे हैदराबाद भी आ गए। बोली 3 करोड़ तक जा पहुंची है। अंत में 4 करोड़ में शार्दुल ठाकुर सीएसके में पहुंच गए। उनकी घर वापसी हुई है। साल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले शार्दुल ठाकुर इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।

रचिन रवींद्र को 1.80 करोड़ में खरीदा

वहीं, न्यूजीलैंड के उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रवींद्र पर भी सीएसके ने दांव खेला। उनका बेस प्राइस 50 लाख था। सीएसके ने बोली शुरू की। दिल्ली कैपिटल्स ने बोली बढ़ाई। सीएसके ने एक करोड़ रुपये तक बोली पहुंचा दी। पंजाब ने 1.10 लाख की बोली लगाई। आखिरकार सीएसके ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: RCB ने जिसे ठुकराया, PBKS ने गले लगाया; 11.75 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा

सीएसके का मास्टर स्ट्रोक

सीएसके प्रबंधन अंबाती रायडू की जगह पर मिडिल ऑर्डर में कोई धाकड़ बल्लेबाज चाहती थी। साथ ही एक ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत थी जो विकेट दिला सके और अंत में रन भी बना सके। ऐसे में रचिन रवींद्र और शार्दुल ठाकुर उन्हें उम्मीद से कम दाम में मिल गए। वहीं, अजिंक्य रहाणे के बैकअप के लिए डेरिल मिचेल को 14 करोड़ में खरीदा है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: Daryl Mitchell को CSK ने बना दिया मालामाल, कीवी खिलाड़ी ने आईपीएल में रच दिया इतिहास, बेस प्राइस से मिली 14 गुना ज्‍यादा कीमत