Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: एक गेंद फेंकने के लिए SRH से Pat Cummins को मिलेंगे इतने रुपये, जानकर दंग रह जाएंगे आप

पैट कमिंस के लिए चार टीमें आपस में भिड़ी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली को लेकर जंग देखने को मिली। हालांकि आखिरी में एसआरएच ने सभी को पछाड़ते हुए पैट कमिंस को अपने खेमे में शामिल किया। आइए जानते हैं कि SRH पैट कमिंस को टूर्नामेंट में एक गेंद के लिए कितना भुगतान करेगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 09:16 PM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ी रकम में खरीदा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस के लिए अपनी तिजोरी खोल दी। मंगलवार को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में उन्हें 20.50 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदा। हालांकि, मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

पैट कमिंस के लिए चार टीमें आपस में भिड़ी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच बोली को लेकर जंग देखने को मिली। हालांकि, आखिरी में एसआरएच ने सभी को पछाड़ते हुए पैट कमिंस को अपने खेमे में शामिल किया। आइए जानते हैं कि SRH पैट कमिंस को टूर्नामेंट में एक गेंद के लिए कितना भुगतान करेगी।

एक गेंद फेंकने के लिए मिलेंगे इतनी रुपये 

गौरतलब हो कि एक टी20 मैच में एक गेंदबाज 4 ओवर करता है। इस हिसाब से 24 गेंद। यदि ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी सभी 14 मैच खेलते हैं तो वह 336 गेंद फेकेंगे। उनकी लीग फीस के अनुसार, अगर कमिंस लीग चरण के सभी मैच खेलते हैं तो उन्हें एक गेंद के लिए 6,10 ,119 लाख रुपये मिलेंगे। अगर सनराइजर्स प्लेऑफ में पहुंचती है और 16 मैच खेलती है तो कमिंस को एक गेंद के लिए 5,33,854 लाख रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- IPL Auction: 'SRH ने मैच विनर को खरीदा'...भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने इस खिलाड़ी के लिए कही बड़ी बात

आईपीएल 2024 के लिए SRH की टीम:

अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, मार्को यान्सन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल , टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उम्बन मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद (आरसीबी से ट्रेड), ट्रेविस हेड (6.80 करोड़ रुपये), वानिंदु हसरंगा (1.5 करोड़ रुपये), पैट कमिंस (20.50 करोड़ रुपये), जयदेव उनादकट (1.60 करोड़ रुपये), आकाश सिंह (20 लाख)

यह भी पढ़ें- IPL auction 2024: गुमनाम खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया करोड़पति, MS Dhoni के राज्य से है नाता