Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Auction: RCB ने जिसे ठुकराया, PBKS ने गले लगाया; 11.75 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा

IPL 2024 Auction हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच बोली की जंग चली। शुरू-शुरू में यह 4 करोड़ के ऊपर जा पहुंची। दोनों पीछे हटने को तैयार नहीं थे। बोली बढ़ती गई और रकम 10 करोड़ तक पहुंच गई। गुजरात और पंजाब किंग्स दोनों को इस तेज गेंदबाज में दिलचस्पी दिखाई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
हर्षल पटेल को पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में हर्षल पटेल (Harshal Patel) पर पैसों की बारिश हुई। वह अभी तक के ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ बेस प्राइज वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन से पहले हर्षल पटेल को रिलीज कर दिया था।

हर्षल पटेल को लेकर गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच बोली की जंग चली। शुरू-शुरू में यह 4 करोड़ के ऊपर जा पहुंची। दोनों पीछे हटने को तैयार नहीं थे। बोली बढ़ती गई और रकम 10 करोड़ तक पहुंच गई। गुजरात और पंजाब किंग्स दोनों को इस तेज गेंदबाज में दिलचस्पी दिखाई।

पंजाब ने हर्षल पटेल पर लुटाए पैसे

आखिरी में गुजरात ने कदम पीछे खींच लिए और पंजाब किंग्स ने बाजी मारी ली। पंजाब ने 11.75 करोड़ रुपये खर्च करते हुए हर्षल पटेल को अपनी टीम में शामिल किया। हर्षल पटेल आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा रकम पाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। आईपीएल नीलामी के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने। पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर खरीदा।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2024: Rovman Powell पर राजस्थान रॉयल्स ने की पैसों की बारिश, ऑक्शन में नीलाम होने वाले बने पहले खिलाड़ी

अर्शदीप और रबाडा के साथ पंजाब के खेमे में शामिल

बता दें कि पंजाब के पास पहले से अर्शदीप और कगिसो रबाडा जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। अब हर्षल पटेल भी इस टीम में शामिल कर लिए गए हैं। इससे पंजाब की तेज गेंदबाजी अटैक को और धार मिली है। हर्षल पटेल को आरसीबी ने रिलीज कर दिया था। उसी वक्त आशंका जाहिर की जा रही थी कि इन पर टीमें बड़ी बोली लगाएंगे।

ऐसा रहा है प्रदर्शन

हर्षल पटेल को आरसीबी ने साल 2012 में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। हर्षल ने आरसीबी के लिए 91 मैच की 89 पारियों में 111 विकेट लिए हैं और कुल 236 रन बनाए हैं। हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में हर्षल पटेल ने 10 मैच में कुल 19 विकेट लिए। टूर्नामेंट में हर्षल पटेल ने 24 रन देकर 5 विकेट लिए थे। राजस्थान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने 3 विकेट चटकाए और अपनी टीम को चैंपियंस बनाया।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2024: Travis Head को लेकर हुई CSK और SRH में जंग, Kaviya Maran ने अंत में मारी बाजी