Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुआ 1 करोड़ का यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्टन टर्नर को ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा था। फिलहाल एश्टन टर्नर ने अपने घुटने में लगी चोट की सर्जरी करवा ली है। ऐसे में वह बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं। टर्नर को बुधवार को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान बॉलिंग करते समय लंगड़ाते हुए देखे गए। पहली गेंद फेंकने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 22 Dec 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
Ashton Turner ने आईपीएल से पहले कराई घुटने की सर्जरी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की काफी मांग रही। छह खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने महंगे दामों पर खरीदा। मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा। हालांकि, एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल से ठीक पहले अपने घुटने की सर्जरी करवा ली है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्टन टर्नर को ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा था। फिलहाल एश्टन टर्नर ने अपने घुटने में लगी चोट की सर्जरी करवा ली है। ऐसे में वह बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं। टर्नर को बुधवार को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान बॉलिंग करते समय लंगड़ाते हुए देखे गए। मैच में वह गेंदबाजी नहीं कर पाए और मैदान से बाहर चले गए।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने की पुष्टि

पर्थ स्कॉर्चर्स के कप्तान एश्टन टर्नर जो काफी दिनों से घुटने की चोट के चलते परेशान चल रहे थे, उन्होंने शुक्रवार सुबह सर्जरी करवाई। उनकी टीम स्कॉर्चर्स ने इसकी पुष्टि की है। स्कॉर्चर्स के बयान में कहा गया है, "पर्थ स्कॉर्चर्स के कप्तान एश्टन टर्नर अपने दाहिने घुटने में मेनिस्कस की चोट को ठीक करने के लिए आज सुबह सर्जरी के बाद बीबीएल 13 सीजन के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे।"

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'RCB में राशिद खान जैसा एक रहस्यमय...' एबी डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी की इस बड़ी समस्या का कर दिया खुलासा

लखनऊ सुपर जायंट्स की बढ़ गई मुश्किल

एश्टन टर्नर की सर्जरी से जहां पर्थ स्कॉर्चर्स की टेंशन बढ़ गई है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को 1 रुपये में खरीदा है। लखनऊ ने ऑक्शन में कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा। इसमें शिवम मावी पर काफी पैसे खर्च किए।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: चूक गए Virat Kohli, वनडे सीरीज का हिस्सा होते तो टूट जाता सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड