Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK Full Squad IPL 2024: MS Dhoni की टीम में Shardul Thakur समेत 6 प्लेयर्स की एंट्री, देखिए चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा स्क्वॉड

CSK Full Squad IPL 2024 चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में एक बार फिर से एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आएगी। सीएसके टीम में इस बार बेन स्टोक्स नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्होंने रिटेंशन से पहले ही आईपीएल का अगला सीजन खेलने से मना कर दिया था। आइए जानते हैं आईपीएल की नीलामी के बाद सीएसके टीम का हाल।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 19 Dec 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 Auction के बाद CSK की पूरी टीम इस प्रकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। CSK Full Squad, IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में एक बार फिर से एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आएगी। सीएसके टीम में इस बार बेन स्टोक्स नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उन्होंने रिटेंशन से पहले ही आईपीएल का अगला सीजन खेलने से मना कर दिया था।

सीएसके टीम ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए 6 प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की वापसी हुई।

आईपीएल के पिछले सीजन में धोनी की कप्तानी में सीएसके ने खिताब पर कब्जा किया था। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं दुबई में हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन के बाद सीएसके की टीम कैसी नजर आ रही है।

IPL 2024 Auction के बाद CSK की पूरी टीम इस प्रकार-

एमएस धोनी, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, महेश तीक्षणा, ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, मुकेश चौधरी, शिवम दुबे, दीपक चाहर, मिशेल सैंटनर, निशांत सिंधु, राजवर्धन हंगरेकर, अजय मंडल, शेख रशीद, सिमरनजीत सिंह और प्रशांत सोलंकी, रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजूर रहमान, अरावेली अवनिश।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction: कौन हैं Sameer Rizvi, जिसे CSK ने बना दिया सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी

IPL 2024 Auction में CSK ने इन प्लेयर्स को खरीदा

सीएसके (CSK) ने डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell-25 crore)को 14 करोड़ रुपये में खरीदा। मिचेल का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। उन्हें खरीदने के लिए दिल्ली और पंजाब टीम ने दिलचस्पी दिखाई और अंत में दिल्ली की टीम ने उन्हें अपने साथ खरीद लिया।

सीएसके ने मिचेल के अलावा रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra-1.80 Crore) को 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा। शार्दुल (Shardul Thakur- 4 Crore) को चार करोड़ रुपये में सीएसके ने अपने साथ जोड़ा। चेन्नई ने अनकैप्ड प्लेयर्स समीर रिजवी (Sameer Rizvi- 8.40 Crore) को अपने साथ शामिल कर लिया।

CSK से रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

बेन स्टोक्स (16.25 करोड़), ड्वेन प्रिटोरियस (50 लाख), अंबाती रायडू (6.1 करोड़), सिसांडा मगला (50 लाख), सुभ्रांशु सेनापति (20 लाख), काइल जेमिसन (1 करोड़), भगथ वर्मा (20 लाख), आकाश सिंह (20 लाख)

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction: Shah rukh Khan के लिए खूब लड़ा पंजाब, गुजरात टाइटंस ने खजाना बरसाकर मजबूत कर लिया अपना ये पक्ष

IPL के पिछले सीजन की विजेता टीम है CSK

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता। फाइनल मैच में सीएसके ने गुजरात को 5 विकेट से हराया। इस जीत के बाद सीएसके टीम को 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी गई थी।