Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: Rohit Sharma को कप्तानी से हटाए जाने पर फूटा फैन्स का गुस्सा, सोशल मीडिया पर लगाई Mumbai Indians की जमकर क्लास

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने टीम की बागडोर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंप दी है। यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में रोहित बतौर कप्तान नहीं बल्कि बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित को कप्तानी से हटाए जाने का फैसला हर किसी के लिए चौंकाने वाला है। रोहित की कप्तानी जाने से फैन्स बेहद नाखुश हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को नया कप्तान नियुक्त किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने हर किसी को चौंकाते हुए आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को नए कप्तान नियुक्त कर दिया है। हार्दिक टीम को पांच बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रिप्लेस करेंगे। रोहित को कप्तानी से हटाए जाने का फैसला फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आया है। सोशल मीडिया पर फैन्स ने मुंबई इंडियंस की जमकर क्लास लगाई है।

रोहित की कप्तानी जाने से नाखुश फैन्स

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने टीम की बागडोर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंप दी है। यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में रोहित बतौर कप्तान नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित को कप्तानी से हटाए जाने का फैसला हर किसी के लिए चौंकाने वाला है।

इसकी पीछे की वजह यह है कि रोहित ने अपनी कैप्टेंसी में मुंबई को पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई है और वह पिछले दस साल से टीम की बागडोर संभाल रहे हैं। रोहित की कप्तानी जाने से फैन्स बेहद नाखुश हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस को आड़े हाथों लिया है।

Bhad mein gayi Mumbai Indians

❤️ @ImRo45 pic.twitter.com/5KnYDVa4ZB

— Paresh Deore (@PareshkDeore154) December 15, 2023

रोहित ने पांच बार बनाया चैंपियन

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाया है। साल 2011 में हिटमैन मुंबई की टीम से जुड़े थे और साल 2013 में उनको टीम की बागडोर सौंपी गई थी। रोहित ने इसी साल टीम को पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई थी। इसके बाद साल 2015, 2017, 2019 और 2020 में रोहित की कैप्टेंसी में मुंबई ने आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: पांच बार बनाया चैंपियन, फिर क्यों गंवानी पड़ी Rohit Sharma को MI की कप्तानी? समझिए Hardik Pandya को कैप्टेंसी सौंपने की वजह

बतौर कप्तान दमदार हार्दिक का रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड बतौर कप्तान आईपीएल में बेमिसाल रहा है। गुजरात टाइटंस को हार्दिक ने पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था। वहीं, पिछले सीजन भी हार्दिक की कैप्टेंसी में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। यही वजह है कि मुंबई की टीम ने इस सीजन के लिए हार्दिक पर दांव खेला है। हार्दिक को जब ट्रेड किया गया था, तभी ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह मुंबई की कमान संभाल सकते हैं।