Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: पांच इंटरनेशनल खिलाड़ी जो कभी नहीं बन सके हैं आईपीएल का हिस्सा, इंग्लैंड के दिग्गज प्लेयर का नाम भी लिस्ट में शामिल

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनको इस लीग में कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इंडियन प्रीमियर लीग का कभी हिस्सा नहीं बन सके हैं। वहीं जेम्स एंडरसन भी इस लीग में कभी नहीं खेले हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 14 Mar 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: आईपीएल में कभी नहीं खेल पाने वाले पांच खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल की गिनती दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग में की जाती है। इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर कई खिलाड़ियों की किस्मत रातों-रात चमकी है। यही वजह है कि इस लीग का हिस्सा बनना हर खिलाड़ी का सपना होता है।

हालांकि, कुछ अनलकी खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको आईपीएल में कभी भी खेलने का मौका नहीं मिल सका है। आज इस पोस्ट में आपको ऐसे ही पांच प्लेयर्स के नाम से अवगत कराते हैं, जो इस टूर्नामेंट का हिस्सा कभी नहीं बन सके हैं।

1. ब्रायन लारा

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनको इस लीग में कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला। लारा टूर्नामेंट में बतौर कोच सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ चुके हैं, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर वह इस लीग में कभी मैदान पर नहीं उतरे।

2. जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी इंडियन प्रीमियर लीग में का हिस्सा कभी नहीं रहे हैं। एंडरसन ने इंग्लैंड की ओर से 19 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, पर वह कभी भी आईपीएल में नहीं खेल सके हैं।

यह भी पढ़ेंIPL 2024 में Dhoni के सामने हैं कई मुश्किलें, माही कैसे कर पाएंगे टाइटल को डिफेंड; इरफान पठान ने गिनाई CSK की कमजोरियां

3. स्टुअर्ट ब्रॉड

जेम्स एंडरसन की तरह ही इंग्लैंड के पूर्व फास्ट बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड भी उन प्लेयर्स में शामिल हैं, जिनको आईपीएल में कभी खेलने का चांस नहीं मिल सका है। हालांकि, ब्रॉड ने खुद कभी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने को लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई।

4. मुश्फिकुर रहीम

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम भी आईपीएल का कभी भी हिस्सा नहीं रहे हैं। मुश्फिकुर ने इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन में अपना नाम भी भेजा था, पर उनको खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

5. तमीम इकबाल

बांग्लादेश के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इंडियन प्रीमियर लीग का कभी हिस्सा नहीं बन सके हैं। तमीम को टी-20 फॉर्मेट काफी रास आता है और इस फॉर्मेट में वह 78 मैचों में 1758 रन ठोक चुके हैं। तमीम के नाम फटाफट क्रिकेट में सेंचुरी भी दर्ज है, लेकिन इसके बावजूद वह इस लीग में नहीं खेल सके हैं।