Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 के लिए शुरू हुआ अदला बदली का दौर, Lucknow Super Giants ने राजस्थान रॉयल्स से प्रमुख प्लेयर किया एक्सचेंज

बीसीसीआई के नियम के अनुसार 19 नवंबर तक आईपीएल की सभी टीमें अपने प्लेयर्स एक्सचेंज कर सकती हैं। जहां तेज गेंदबाज आवेश खान लखनऊ सुपर जाइंट्स से अब राजस्थान रॉयल्स में आएंगे। इसके बदले में राजस्थान रॉयल्स के टॉप आर्डर के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल लखनऊ सुपर जायंट्स में आएंगे। बता दें कि पेसर आवेश खान को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 2022 के ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 22 Nov 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 से पहले LSG और RR ने आपस में बदले प्लेयर्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 Trade Window Avesh Devdutt: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन से टीमें एक दूसरे से खिलाड़ियों के ट्रेड कर रही हैं। हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक-दूसरे के प्लेयर्स एक्चेंज किए हैं।

लखनऊ टीम ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्ते पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को ट्रेड कर लिया, जबकि उसके बदले में स्टार तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में शामिल किया है। आवेश अब लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की जर्सी पहने नजर नहीं आएंगे। वह अब राजस्थान रॉयल्स की गुलाबी जर्सी पहनकर आईपीएल 2024 में तहलका मचाते हुए दिखाई दे सकते हैं।

IPL 2024 से पहले LSG और RR ने आपस में बदले प्लेयर्स

दरअसल, बीसीसीआई के नियम के अनुसार, 19 नवंबर तक आईपीएल की सभी टीमें अपने प्लेयर्स एक्सचेंज कर सकती हैं। जहां तेज गेंदबाज आवेश खान लखनऊ सुपर जाइंट्स से अब राजस्थान रॉयल्स में आएंगे। इसके बदले में राजस्थान रॉयल्स के टॉप आर्डर के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल लखनऊ सुपर जायंट्स में आएंगे।

यह भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: Virat Kohli ने लगाई लंबी छलांग, नंबर 1 बल्लेबाज बनने के पहुंचे करीब; कप्तान रोहित को भी हुआ बंपर फायदा

बता दें कि पेसर आवेश खान (Avesh Khan) को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 2022 के ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने देवदत्त पडिक्कल को 7.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

आवेश और देवदत्त का आईपीएल प्रदर्शन

अगर बात करें देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) के पिछले सीजन के परफॉर्मेंस की तो बता दें कि उन्होंने 28 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 637 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 125 का रहा था। वहीं, पूरे आईपीएल करियर में देवदत्त ने 92 आईपीेल मैच खेलते हुए 2768 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स उनके लिए तीसरी फ्रेंचाइजी होगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: Gautam Gambhir की हुई 'घर वापसी', कोलकाता नाइटराइडर्स ने पूर्व क्रिकेटर को सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी

देवदत्त ने आईपीएल में डेब्यू आरसबी की तरफ से किया था, जिसमें उन्होंने दो सीजन रहे। वहीं, आवेश के लिए भी ये तीसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी हैं। आवेश ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था।

साल 2021 में वह टूर्नामेंट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे, जिसमें उन्होंने कुल 24 विकेट झटके थे, लेकिन दिल्ली कैपिटलल्स ने उन्हें अगले सीजन के लिए रिलीज कर दिया और साल 2022 में वह लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।