Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: RCB ने जिस गेंदबाज पर लुटाए 1.5 करोड़ रुपये, उसने खड़ा किया विवाद; इस गलती के चलते लगा 4 मैचों का बैन

आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी द्वारा खरीदे जाने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन मुश्किल में फंस चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सि़नी सिक्सर्स के लिए खेल रहे टॉम करन पर चार बिग बैश लीग मैचों का बैन लगा दिया है। बिग बैश लीग के मुकाबले के दौरान अंपायर को डराने के आरोप में करन को ये सजा मिली है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 21 Dec 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
Tom Curran पर लगा Big Bash League के 4 मैचों का बैन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Tom Curran Banned For 4 Matches: आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी द्वारा खरीदे जाने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन मुश्किल में फंस चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सि़नी सिक्सर्स के लिए खेल रहे टॉम करन पर चार बिग बैश लीग मैचों का बैन लगा दिया है।

बिग बैश लीग के मुकाबले के दौरान अंपायर को डराने के आरोप में करन को ये सजा मिली है। आरसीबी ने 1.5 करोड़ रुपये में करन को अपनी टाम के साथ जोड़ा, लेकिन ऑक्शन से पहले ही टॉम करन विवादों के घेरे में नजर आए। सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले टॉम करन और अंपायर के बीच विवाद 11 दिसंबर को खेले गए मैच के दौरान हुआ था।

Tom Curran Big Bash League के अगले 4 मैच नहीं खेलेंगे

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर बताया कि टॉम करन (Tom Curran) ने शुरुआती अभ्यास रन अप पूरा किया, जहां वह यूटीएएस स्टेडियम की पिच के एक हिस्से पर दौड़ और अंपायर ने उन्हें पिच पर दौड़ने से मना किया। तो इसके बाद भी वह नहीं माने और अभ्यास रन-अप पूरा करने लगे। अंपायर ने स्टंप के बगल में खड़े होकर उन्हें रोकने और पिच से हटने का इशारा किया।

इसके बाद तेजी रफ्तार से सीधे अंपायर की तरफ दौड़े और अंपायर ने उनकी रफ्तार को देखते हुए साइड होने का फैसला लिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान में आगे कहा गया है कि कुरन को लेवल-2 अपराध श्रेणी के तहत दोषी पाया गया, जो अंपायर, मैच रेफरी के खिलाफ इशारों सहित किसी भी तरह से डराने की कोशिश करता है।

ऐसे में इंग्लिश ऑलराउंडर टॉम करन पर इस आरोप के चलते वह बिग बैश लीग के अगले चार मैच नहीं खेल पाएंगे।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने खेली धाकड़ पारी, प्रमुख टूर्नामेंट के मैच में ठोके 98 रन; टीम को जिताया मैच

IPL 2024 में RCB की तरफ से खेलेंगे Tom Curran

आईपीएल 2021 के बाद टॉम करन आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल के अगले सीजन के लिए टॉम करन को आरसीबी (RCB) ने अपने साथ जोड़ा। ऑक्शन में उन्हें 1.5 करोड़ रुपये में आरसीबी ने खरीदा, जो कि उनका बेस प्राइस ही था। इससे पहले टॉम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते थे।