Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: RCB ने टीम में किया बदलाव, शाहबाज अहमद की हुई छुट्टी; हैदराबाद के इस स्पिन गेंदबाज को किया शामिल

RCB ने ट्रेडिंग बंद होने के आखिरी समय में यह बदलाव किया। आरसीबी ने खराब फॉर्म से जूझ रहे शाहबाज अहमद की जगह टीम में मयंक डागर को शामिल कर लिया। बैंगलोर ने 2022 में शाहबाज अहमद को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं मयंक डागर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2023 के मिनी ऑक्शन में 1.80 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 25 Nov 2023 10:06 PM (IST)
Hero Image
Shahbaz Ahmed को आरसीबी ने किया ट्रेड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन किया जाएगा। इसके लिए रिटेंशन और ट्रेडिंग की समय सीमा समाप्त होने में कुछ ही समय बचे हैं। इससे पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में एक बदलाव कर दिया है। आरसीबी ने स्टार ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को ट्रेड कर सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर मयंक डागर को टीम में शामिल कर लिया है।

क्रिकबज के अनुसार, आरसीबी ने ट्रेडिंग बंद होने के आखिरी समय में यह बदलाव किया। आरसीबी ने खराब फॉर्म से जूझ रहे शाहबाज अहमद की जगह टीम में मयंक डागर को शामिल कर लिया। बैंगलोर ने 2022 में शाहबाज अहमद को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं, मयंक डागर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2023 के मिनी ऑक्शन में 1.80 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।

कुछ खास नहीं रहा है शाहबाज का प्रदर्शन

शाहबाज ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए 10 मैच खेले, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए फ्रेंचाइजी ने उन्हें ट्रेड करने का फैसला किया। शाहबाज ने आईपीएल में 39 मैच खेले हैं। इस दौरान उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। वहीं, मयंक डागर ने पिछले सीजन हैदराबाद के लिए तीन मैच खेले थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: भारतीय टीम के कोच का करार नहीं बढ़ने पर मेंटर बन सकते हैं द्रविड़, लखनऊ सुपर जायंट्स ने जताई इच्छा

पिछले सीजन आरसीबी का रहा था खराब प्रदर्शन

बता दें कि आरसीबी उन आईपीएल फ्रेंचाइजियों में शामिल हैं, जिसे अपने पहले खिताब का इंतजार है। जब तक कोहली आरसीबी के कप्तान थे, तब भी टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी। कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डु प्लेसिस को टीम का कप्तान बनाया गया। पिछले सीजन में आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही थी। टीम ने 14 में से केवल 7 लीग मैच जीते थे।

यह भी पढे़ं- IPL 2024: गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में जा सकते हैं Hardik Pandya, इस खिलाड़ी का आईपीएल में खेलना मुश्किल