Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 में वॉर्नर से छीनी जाएगी Delhi Capitals की कप्तानी! Rishabh Pant संभालेंगे कमान, लेकिन बदल जाएगी भूमिका

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 में नई भूमिका के साथ मैदान पर उतरेंगे। पंत ने वॉर्मअप मैच खेलकर ये साबित कर दिखाया कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत आईपीएल 2024 में कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसान पंत टीम में एक बैटर के तौर पर खेलेंगे उनकी जगह दूसरा प्लेयर विकेटकीपिंग करेगा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Feb 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे Rishabh Pant

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। हाल ही में पंत बेंगलुरु के पास अलुर में एक वॉर्मअप मैच खेलने उतरे, जिसमें उन्होंने अपनी रिकवरी को लेकर अच्छे संकेत दिए। साल 2022 के आखिरी दिन पंत कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे, जिसके बाद वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं।

उनकी एक्सीडेंट के दौरान काफी गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद उनका ऑपरेशन भी हुआ और वह एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस बीच पंत के वॉर्मअप मैच खेलने के बाद उनको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पंत आईपीएल 2024 में नई भूमिका के साथ उतरेंगे, आइए जानते हैं इसके बारे में।

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे Rishabh Pant

दरअसल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 में नई भूमिका के साथ मैदान पर उतरेंगे। पंत ने वॉर्मअप मैच खेलकर ये साबित कर दिखाया कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत आईपीएल 2024 में कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसान, पंत टीम में एक बैटर के तौर पर खेलेंगे, उनकी जगह इमपैक्ट प्लेयर के रूप में कोई दूसरा प्लेयर विकेटकीपिंग करेगा। पंत इस समय बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: PSL 2024 मे Shoaib Malik की नई वाइफ को देख 'सानिया-सानिया' चिल्लाने लगे फैंस, कैमरे में Sana का रिएक्शन हुआ कैद; देखें Video

अगर पंत आईपीएल 2024 में वापसी करते है तो वह क्रिकेट के मैदान पर 15 महीने बाद खेलने उतरेंगे। उनके आईपीएल में खेलने के बाद ही उनका टी20 विश्व कप की स्क्वॉड में जगह पाने की संभावना होगी। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान पहले कहा है कि भारत को टी20 विश्व कप की स्क्वॉड में पंत को मौका देना चाहिए, फिर चाहे वह एक ही पैर से खेलने के लिए फिट हो।

यह भी पढ़ें:  IPL 2024 Date: हो गया तय! 22 मार्च से होगी आईपीएल 2024 की शुरुआत; भारत में खेले जाएंगे सभी मुकाबले