Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड का खोज लिया रिप्लेसमेंट, वेस्टइंडीज के इस युवा गेंदबाज को 3 करोड़ रुपये में खरीदा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ईसीबी ने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी वुड को आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया है क्योंकि जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इंग्लैंड घरेलू समर में टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करेगा। इसके चलते मार्क वुड को आईपीएल खेलने के ईसीबी ने माना कर दिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने वेस्टइंडीज के युवा घातक गेंदबाज शमर जोसेफ को साइन किया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को साइन किया गया है।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल हो गए हैं। शनिवार को आईपीएल के एक बयान में कहा गया कि वह 3 करोड़ रुपये में सुपर जाइंट्स में शामिल होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के चलते ईसीबी ने लिया फैसला

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ईसीबी ने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी वुड को आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया है, क्योंकि जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इंग्लैंड घरेलू समर में टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करेगा। हाल ही में, ईसीबी ने जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2024 की नीलामी का हिस्सा बनने से रोक दिया था, क्योंकि बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है।

यह भी पढ़ें- INDU19 vs AUSU19 Final: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी भारत की निगाहें, ऐसा रहा है फाइनल तक पहुंचने का सफर

वेस्टइंडीज को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत

बता दें कि हाल ही में जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट किया था। उस मैच में वेस्टइंडीज एडिलेड में हार गया था। गाबा में चोटिल होने के बावजूद जोसेफ ने 7 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था और वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में आठ रन से जीत दिलाई थी। जो 1997 के बाद यह वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट जीत थी।

7.50 करोड़ रुपये में वुड को किया था साइन

गौरतलब हो कि सुपर जाइंट्स ने 2022 सीजन से पहले नीलामी में वुड को 7.50 करोड़ रुपये में साइन किया था। हालांकि, कोहनी की चोट के कारण वह उस सीजन में नहीं खेल पाये थे। आईपीएल 2023 में वुड ने चार मैच खेले और 11.82 की औसत से 11 विकेट लिए।

यह भी पढे़ं- INDU19 vs AUSU19 Final: भारत से बदला लेना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया, अब तक ऐसा रहा है टूर्नामेंट में सफर