Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Ocean Sharma, जो पहली बार IPL में निभाएंगे ये बड़ी जिम्मेदारी, फैंस को इस तरह जमकर करेंगे एंटरटेन

स्टार स्पोर्ट्स ने देश के ईस्पोर्ट्स उद्योग के एक प्रमुख कास्टर ओशन शर्मा (Ocean Sharma) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के चुना है। नेशनल प्रेजेंटर के रूप में नियुक्त होने वाले पहले गेमिंग कास्टर बनकर ओशन शर्मा ने इतिहास रच दिया हैं। ईस्पोर्ट्स में एक शानदार करियर की शुरुआत के बाद ओशन शर्मा (Ocean Sharma) का ये देश के खेल परिदृश्य में ये पहला कार्यकाल नहीं होगा

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 17 Mar 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 में Ocean Sharma निभाएंगे ये बड़ा रोल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल (IPL) में हर साल रिकॉर्ड्स बनते और टूटते हुए नजर आते है। क्रिकेटर्स ही नहीं, बल्कि एंकर्स भी आईपीएल के जरिए खूब महफिल लूटते हैं। देखा जाए तो किसी भी मैच में बिना कमेंट्री मैच देखने में मजा नहीं आता है।

इस आईपीएल सीजन में फैंस को टीवी स्क्रीन पर मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा, जतिन सप्रू, मयंती लंगर बिन्नी के अलावा एक और शख्स देखने को मिलेगा। स्टार स्पोर्ट्स ने देश के ईस्पोर्ट्स उद्योग के एक प्रमुख कास्टर ओशन शर्मा (Ocean Sharma) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के चुना।  नेशनल प्रेजेंटर के रूप में नियुक्त होने वाले पहले गेमिंग कास्टर बनकर ओशन ने इतिहास रच दिया हैं।

IPL 2024 में Ocean Sharma निभाएंगे ये बड़ा रोल

दरअसल, ईस्पोर्ट्स में एक शानदार करियर की शुरुआत के बाद ओशन शर्मा (Ocean Sharma) का ये देश के खेल परिदृश्य में ये पहला कार्यकाल नहीं होगा, क्योंकि उन्होंने इससे पहले खो खो और प्रो कबड्डी लीग जैसे हाई प्रोफाइल टूर्नामेंटों में अपनी कास्टिंग प्रतिभा का नजारा दिखाया है।

आईपीएल 2024 के लिए ओशन लीग के राष्ट्रीय प्रस्तुतकर्ता मयंती लैंगर बिन्नी, जतिन सप्रू, तनय तिवारी, सुरेन सुंदरम और बाकी कमेंटर्स के साथ मिलकर एक एंकर और रिपोर्टर के रूप में कई अहम जिम्मेदारियां निभाएंगे।

आईपीएल 2024 के लिए स्टार स्पोर्ट्क के लिए एंकरिंग करने को लेकर ओशन शर्मा काफी उत्सुक हैं। उन्होंने ये जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा कि एक भावुक क्रिकेट प्रशंसक के रूम में आईपीएल 2024 के लिए प्रेजेंटर के रूप में नियुक्त किया जाना मेरे लिए काफी खास पल है। ईस्पोर्ट्स के बीच की दूरी को खत्म करने का ये अविश्वसनीय मौका है और भारत में मैं इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अपने करियर की इस पारी की शुरुआत करने का मैं इंतजार नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: Hardik Pandya को GT में नहीं रोकने के पीछे केवल एक ही थी शर्त, Ashish Nehra ने खुलासा करके फैलाई सनसनी

बता दें कि ओशन भारत के ईस्पोर्ट्स परिदृश्य में एक कास्टर और गेम प्रेजेंटर हैं। उन्होंने अपने करियर में काफी उपलब्धियां हासिल की। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट और PUBG मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप 2021- लीग- ईस्ट, PUBG मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप 2021 ग्रैंड फाइनल और PUBG मोबाइल प्रो लीग- साउथ एशिया स्प्रिंग 2022 जैसे कई विश्व ईस्पोर्ट्स इवेंट के लिए कास्टिंग शामिल है।