Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 की मेगा नीलामी का भारत के बाहर हो सकता है आयोजन, BCCI ने इन स्‍थानों पर लगाई टकटकी

आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी का आयोजन भारत की जगह किसी खाड़ी देश में हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो सऊदी अरब सहित रियाद और जेद्दा में बीसीसीआई नीलामी का आयोजन कर सकता है। आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी का आयोजन नवंबर में होने वाला है। बीसीसीआई ने मेगा नीलामी आयोजित करने के लिए लंदन के नाम पर एक खास कारण से विचार नहीं किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 08 Oct 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी का आयोजन नवंबर में होगा

जेएनएन, नई दिल्ली। आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी खाड़ी देशों में हो सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब प्रस्तावित स्थलों में से एक है। आईपीएल 2024 की मिनी नीलामी दुबई में हुई थी, लेकिन इस बार नवंबर में होने वाली मेगा नीलामी के लिए बीसीसीआई किसी अन्य स्थान की तलाश में है।

इसके लिए वे रियाद और जेद्दा शहर पर नजर बनाए हुए है। रिपोर्ट के अनुसार, दुबई भी प्रस्तावित शहरों में है क्योंकि सऊदी अरब तुलनात्मक रूप से अधिक महंगा देश है।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि नवंबर के अंत में होने वाली मेगा नीलामी के लिए लंदन को एक विकल्प के रूप में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि इस वक्त वहां ठंड अधिक होगी।

दुबई अभी भी प्रस्तावित शहरों में है, लेकिन इसे प्राथमिक विकल्प के रूप में नहीं देखा जा रहा है। सऊदी अरब बीसीसीआई के लिए महंगा जरूर पड़ेगा, लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार यह क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी बाधा नहीं होगी क्योंकि वे खाड़ी देशों में अपनी पहुंच का विस्तार करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2025: मयंक यादव करोड़पति बनने को तैयार, नीतीश रेड्डी भी होंगे मालामाल

यह भी पढ़ें: IPL 2025: MS Dhoni को होगा करोड़ों का नुकसान! जानिए CSK से कितने रुपये में हो सकती है डील पक्‍की