Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 में पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है BCCI, राइट टू मैच का विकल्प गंवा सकती हैं टीमें

आईपीएल 2025 को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में खबर है कि बीसीसीआई सभी टीमों को पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है। हालांकि अगर ऐसा होता है तो फ्रेंचाइजी के पास राइट टू मैच का विकल्प उपलब्ध नहीं होगा। वहीं अब भी टीमें कितने विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी इस बारे में अभी कोई स्पष्टता नहीं है। इस बार मेगा ऑक्शन किया जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल 2025 में पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की मिल सकती है अनुमति। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई आगामी आईपीएल सत्र के लिए फ्रेंचाइजियों को पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है। हालांकि, अगर ऐसा होता है तो फ्रेंचाइजी के पास राइट टू मैच विकल्प उपलब्ध नहीं होगा।

पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का अर्थ है कि मुंबई इंडियंस अब हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के कोर को अपने साथ बनाए रख सकती है। हालांकि, अब भी टीमें कितने विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी, इस बारे में अभी कोई स्पष्टता नहीं है।

पांच खिलाड़ी रिटेन की मिल सकती है अनुमति

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक में सभी 10 फ्रेंजाइजियों के साथ खिलाड़ियों के रिटेंशन पर चर्चा हुई। ज्यादातर फ्रेंचाइजी पांच से छह खिलाड़ियों को रिटने करने के पक्ष में दिखीं। इसके बाद माना जा रहा है कि बीसीसीआई पांच खिलाड़ियों को रिटने करने की अनुमति दे देगा।

बकरार रहेगी ब्रांड वैल्यू

दरअसल, फ्रेंचाइजी का मानना है कि पांच खिलाड़ी रिटेन करने से उनकी ब्रांड वैल्यू भी बरकरार रहेगी। 2022 से पहले फ्रेंचाइजियों को अधिकतम चार खिलाड़ी रिटने करने की अनुमति थी, जिसमें से अधिकतम तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन ही किया जा सकता था।

यह भी पढे़ं- IPL 2025: 'बेवकूफ तू नहीं मैं हूं', MS Dhoni ने दीपक चाहर से ऐसा क्यों कहा था? CSK के पूर्व गेंदबाज ने बताया किस्सा

यह भी पढे़ं- 'मत जाओ, मत जाओ', जब MS Dhoni को रोकने के लिए चिल्लाती रही CSK टीम, Mohit Sharma ने सुनाया पूरा किस्सा