Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 Retention Last Date: कब तक खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी आईपीएल टीमें? BCCI ने दे दी डेडलाइन

IPL Retention Last Date आईपीएल 2025 की नीलामी के लिए बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को 31 अक्टूबर तक का समय दिया है कि वह अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर सके। आईपीएल फ्रेंचाइजी संयुक्त रूप से रिटेंशन और राइट टू मैच विकल्प चुन सकती है। आईपीएल टीमों को मौजूदा स्क्वाड से अब कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिसमें से 5 भारतीय और विदेशी कैप्ड हो सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
IPL 2025 Retention Last Date: कब तक खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी आईपीएल टीमें?

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी के लिए टीमों के पास रिटेंशन फाइनल करने की डेडलाइन 31 अक्टूबर रखी गई है। आईपीएल फ्रेंचाइजी संयुक्त रूप से रिटेंशन और राइट-टू-मैच (आरटीएम) विकल्प चुन सकती हैं। अधिकतम छह खिलाड़ी रिटेन हो सकते हैं, जिसमें पांच कैप्ड (भारतीय और विदेशी) और दो से अधिक अनकैप्ड (भारतीय) नहीं चुने जा सकते हैं।

IPL 2025 Retention: आईपीएल टीमों को इस तारीख तक BCCI को देनी होगी रिटेंशन लिस्ट

शनिवार को आईपीएल के संचालन परिषद ने नियमों की घोषणा की।रिटेंशन में अगर कोई खिलाड़ी 31 अक्टूबर से पहले अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर लेता है तो उसको कैप्ड माना जाएगा, लेकिन अगर कोई रिटेन हुआ अनकैप्ड खिलाड़ी नीलामी से एक दिन पहले भी अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करता है तो उसको अनकैप्ड ही माना जाएगा।

आईपीएल की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि रिटेंशन और आरटीएम के लिए अपना संयोजन चुनना आइपीएल फ्रेंचाइजी के अपने विवेक पर है। छह रिटेंशन/आरटीएम हो सकते हैं, जहां पांच अधिकतम कैप्ड खिलाड़ी और दो अधिकतम अनकैप्ड खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2025: विदेशी खिलाड़ी नहीं दे पाएंगे फ्रेंचाइजियों को 'धोखा', BCCI के एक नियम ने तोड़ दिए तिजोरी भरने के सपने