Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025: आईपीएल 2025 में हुई रिकी पोंटिंग की एंट्री, पंजाब किंग्स के बनाया टीम का हेड कोच

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। वह हमवतन ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे। इससे पहले रिकी पोंटिंग का दिल्ली कैपिटल्स के साथ अनुबंध खत्म हुआ था। पोंटिंग ने दिल्ली के लिए सात साल तक कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली है। पंजाब किंग्स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
पंजाब किंग्स के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। पोंटिंग आईपीएल 2025 में पंजाब किंग्स को कोचिंग करते हुए दिखाई देंगे। वह हमवतन ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे। इससे पहले रिकी पोंटिंग का दिल्ली कैपिटल्स के साथ अनुबंध खत्म हुआ था।

रिकी पोंटिंग सात साल तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहने के बाद पंजाब किंग्स से जुड़े हैं। प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की जानकारी दी।

Ricky Ponting joins Punjab Kings as the new Head Coach! #RickyPonting #SaddaPunjab #PunjabKings pic.twitter.com/DS9iAHDAu7— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) September 18, 2024

भविष्य में दिखेगा टीम में बदलाव

पंजाब किंग्स का कोच नियुक्त होने के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा, मुझे खुशी है कि पंजाब किंग्स ने मुझे हेड कोच की जिम्मेदारी दी है। नए चैलेंज के लिए उत्साहित हूं। मेरी टीम मैनेजमेंट और टीम ऑनर से एक लंबी बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है। मेरी कोशिश होगी की टीम के विजन को आगे बढ़ा सकूं और हम वादा करते हैं कि भविष्य में टीम में बहुत बदलाव देखने को मिलेगा।

8 सीजन में छठे हेड कोच होंगे पोंटिंग

गौरतलब हो कि पिछेल आठ सीजन में रिकी पोंटिंग पंजाब किंग्स के छठे हेड कोच होंगे। आईपीएल इतिहास के पिछले 10 साल में फ्रेंचाइजी केवल दो बार प्लेऑफ में पहुंची है। साल 2024 में टीम नौंवे स्थान पर रही थी। 

  • आईपीएल 2017 में सहवाग।
  • आईपीएल 2018 में हॉज।
  • आईपीएल 2019 में हेसन।
  • आईपीएल 2021 में कुंबले।
  • आईपीएल 2022 में कुंबले।
  • आईपीएल 2023 में बेलिस।
  • आईपीएल 2024 में बेलिस।
  • आईपीएल 2025 में पोंटिंग।

यह भी पढे़ं- R Ashwin ने चुने बेस्ट कवर ड्राइव और पुल शॉट लगाने वाले बैटर्स, कोहली-रोहित को नहीं चुनकर फैंस को कर दिया हैरान

यह भी पढे़ं- 'धोनी ने टेस्‍ट में 6 शतक ठोके, वो अभी ही 5 सैकड़े जड़ चुका है', रिकी पोंटिंग के चेतावनी भरे बयान ने मचाई खलबली