Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zaheer Khan का IPL में कमबैक, LSG के बने नए मेंटर; Gautam Gambhir को किया रिप्लेस

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मालिक संजीव गोयनिका ने बुधवार को कोलकाता में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बड़ी अनाउंसमेंट की। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम का मेंटर बनाया। गौतम गंभीर के केकेआर से जुड़ने के बाद ये पद खाली था और अब जहीर खान को उनकी जगह ये बड़ी जिम्मेदारी मिली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 28 Aug 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
Zaheer Khan की IPL में दो साल बाद वापसी, बने LSG के नए मेंटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Zaheer Khan LSG Mentor: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने अपनी टीम का मेंटर बनाया है। 45 साल के जहीर खान की दो साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है।

इससे पहले वह 2018 से 2022 तक मुंबई इंडियंस से जुड़े थे। जहीर खान को अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने मेंटर बनाया है। बता दें कि गौतम गंभीर के केकेआर से जुड़ने के बाद LSG में ये पद खाली था।

Zaheer Khan की IPL में दो साल बाद वापसी, बने LSG के नए मेंटर

दरअसल, जहीर खान ने 2008 में आईपीएल डेब्यू किया था और उन्होंने साल 2017 में आखिरी बार आईपीएल खेला। इसके बाद वह अलग-अलग भूमिका में नजर आए। 2018 से 2022 तक वह मुबंई इंडियंस के साथ रहे। अब आईपीएल 2025 में वह लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर के रूप में नियुक्त किए गए हैं।

उनसे पहले गौतम गंभीर इस पद पर थे, लेकिन आईपीएल 2024 के बाद गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया। उनके केकेआर से जुड़ने के बाद ये पद खाली था और अब जहीर खान ने उन्हें रिप्लेस किया। 

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik ने तीनों फॉर्मेट्स के लिए चुनी अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग 11, विराट-रोहित को दिया मौका तो दो धुरंधर कप्‍तानों को मिला धोखा

कोलकाता में आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहीर खान भी मौजूद थे, जहां उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स की नीली जर्सी देकर फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनिका ने अपनी टीम में शामिल किया। LSG से जुड़ने के बाद जहीर खान ने कहा कि मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि लखनऊ सुपर जायंट्स को अगले लेवल तक ले जाने का पूरा प्रोसेस तैयार हैं और अगला सीजन बेहद स्पेशल होने वाला है।