Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धोनी को हराने के लिए शाहरुख खान ने चली चाल, CSK के स्टार बल्लेबाज को खरीदा; इतने रुपये की लगाई बोली

IPL auction कोच्चि में शुक्रवार को आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन समाप्त हो गया। इस नीलामी में सीएसके के नारायण जगदीसन पर कोलकाता ने बोली लगाई। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने नारायण जगदीसन को 90 लाख रुपये में खरीदा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 24 Dec 2022 03:19 PM (IST)
Hero Image
धोनी और शाहरुख खान। IPL Auction 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स बदलाव में कम याकिन रखती है। धोनी की टीम हमेशा बेहतरीन खिलाड़ियों को बैक करती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ, लेकिन सीएसके ने अपने एक धाकड़ बल्लेबाज को नहीं रिटेन किया।

कोच्चि में शुक्रवार को आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन समाप्त हो गया। इस नीलामी में सीएसके के नारायण जगदीसन पर कोलकाता ने बोली लगाई। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने नारायण जगदीसन को 90 लाख रुपये में खरीदा। नारायण जगदीसन पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।

विजय हरारे ट्रॉफी में खूब चला बल्ला 

बता दें कि एन जगदीसन पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं। विजय हरारे ट्रॉफी में उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। इस साल विजय हरारे ट्रॉफी में जगदीसन ने 8 इनिंग में 830 रन बनाए। इसमें पांच शतक शामिल है। जगदीसन ने एक दोहरा शतक भी लगाया था। इस प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि सीएसके जगदीसन को वापस खरीद लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 20 लाख की बेस प्राइस वाले जगदीसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा।

आईपीएल में खेले हैं 7 मैच

जगदीसन को CSK की तरफ से आईपीएल 2022 में 2 मैच खेले को मिला। जिसमें उन्होंने सिर्फ 40 रन बनाए। जगदीसन ने अभी तक आईपीएल में कुल 7 मैच ही खेले हैं। गौरतलब हो कि कोलकाता दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। वह अपने तीसरे खिताब की तलाश में है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है। मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार खिताब अपने नाम किया है।

नीलामी के बाद कोलकाता का स्क्वॉड

आंद्रे रसल, श्रेयस अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्युसन, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, उमेश यादव, टिम साउदी, रहमानउल्लाह गुरबाज, अनुकूल रॉय, कुलवंत खेजरोलिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, शाकिब अल हसन, डेविड वीसा, नारायण जगदीशन, वैभव अरोड़ा, रिंकू सिंह, मंदीप सिंह, लिटन दास

यह भी पढ़ें- IPL Auction में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसे पैसे, फ्रेंचाइजियों ने बनाया करोड़पति

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Auction: धोनी ने बचाया इस भारतीय खिलाड़ी का डुबता हुआ करियर, सस्ते में खरीदकर बचाई लाज