Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction 2024: Travis Head को Kaviya Maran ने कर दिया मालामाल, CSK और SRH के बीच बोली को लेकर हुई जंग

IPL Auction आईपीएल ऑक्शन 2024 के मिनी ऑक्शन में सभी 10 टीमें 77 स्लॉट के लिए खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी। ऑक्शन के लिए कुल 333 प्लेयर्स ने अपना नाम दिया है। नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 333 खिलाड़ियों में से 214 भारतीय हैं जबकि 119 विदेशी प्लेयर हैं। ऑक्शन में बिकने वाले पहले खिलाड़ी वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमन पॉवेल रहे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ में खरीदा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे विश्‍व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले ट्रेविस हेड पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पैसों की बारिश कर दी। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच जंग देखने को मिली। बोली 5 करोड़ तक पहुंच गई थी। अंत में चेन्‍नई को पीछे हटना पड़ा। हैदराबाद ने 6.80 करोड़ में हेड को खरीद लिया है।

गौरतलब हो कि आईपीएल ऑक्शन 2024 के मिनी ऑक्शन में सभी 10 टीमें 77 स्लॉट के लिए खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी। ऑक्शन के लिए कुल 333 प्लेयर्स ने अपना नाम दिया है। नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 333 खिलाड़ियों में से 214 भारतीय हैं, जबकि 119 विदेशी प्लेयर हैं। ऑक्शन में बिकने वाले पहले खिलाड़ी वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमन पॉवेल रहे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ में खरीदा।

CSK और SRH में हुई जंग

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को लेकर भी दो टीमों के बीच जंग देखने को मिली। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली 5 करोड़ तक चली गई। आखिरी में चेन्नई सुपर किंग्स ने कदम पीछे खींच लिए। सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ में खरीदा। ट्रेविस हेड पहली बार आईपीएल खेलेंगे। सनराइजर्स ने हैरी ब्रुक को पहले ही रिलीज कर अपने पर्स में काफी पैसे बचाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2024: जानें कौन हैं Mallika Sagar, भारतीय ऑक्‍शनर के रूप में रचा इतिहास; दिलचस्‍प है इनकी कहानी

स्टीव स्मिथ को नहीं मिले खरीदार

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। सभी 10 टीमों में से किसी ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। स्टीव स्मिथ इससे पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं। हालांकि, अभी आखिरी में उन पर टीम अपना दांव खेल सकती हैं।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2024: Rovman Powell पर राजस्थान रॉयल्स ने की पैसों की बारिश, ऑक्शन में नीलाम होने वाले बने पहले खिलाड़ी