Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction: 5 अनलकी क्रिकेटर्स जिन्हें नहीं मिला खरीददार, Virat Kohli को परेशान करने वाला गेंदबाज भी लिस्ट में शामिल

आईपीएल 2024 ऑक्शन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे खिलाड़ियों पर बोली लगने को लेकर चर्चा भी तेज हो रही है। आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस बार कुल 1166 खिलाड़ियों ने रेजस्ट्रेशन करवाया है। इस बार कई खिलाड़ियों को खरीदने में फ्रेंचाइजी दिलचस्पी दिखाती हुई नजर नहीं आ सकती है। खिलाड़ी अगर अच्छी फॉर्म में है तो उसे खरीदने के लिए मोटी बोली लगाई जाती है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 07 Dec 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
IPL Auction में सबसे ज्यादा बार अनसोल्ड रहे ये पांच क्रिकेटर्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL Auction Unlucky Players: आईपीएल 2024 ऑक्शन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे खिलाड़ियों पर बोली लगने को लेकर चर्चा भी तेज हो रही है। आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस बार कुल 1166 खिलाड़ियों ने रेजस्ट्रेशन करवाया है।

इस बार कई खिलाड़ियों को खरीदने में फ्रेंचाइजी दिलचस्पी दिखाती हुई नजर नहीं आ सकती है। खिलाड़ी अगर अच्छी फॉर्म में है तो टीमें उसे अपने खेमे में शामिल करने के लिए मोटी रकम तक लगाती है, लेकिन अगर प्लेयर कुछ खास फॉर्म में नहीं चल रहा तो उसे खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी कोई रुचि नहीं दिखाती। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए बात करेंगे उन पांच क्रिकेटर्स के बारे में जो आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा नीलाम होने के लिए तरसे।

IPL Auction में सबसे ज्यादा बार अनसोल्ड रहे ये पांच क्रिकेटर्स

1. मार्टिन गप्टिल( Martin Guptill)- 6 बार

लिस्ट में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का नाम, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन में कुल 6 बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने की रुचि नहीं दिखाई। आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में भी मार्टिन अनसोल्ड रहे थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction: 2008 से लेकर 2023 तक, आईपीएल ऑक्‍शन में इन खिलाड़‍ियों का रहा बोलबाला; फ्रेंचाइजी ने खाली कर दी अपनी तिजोरी

2. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)- 5 बार

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है चेतेश्वर पुजारा का नाम, जिन्होंने साल 2010 से 2014 सीजन तक आईपीएल खेलने का मौका मिला, लेकिन साल 2019 और 2020 में वहआईपीएल ऑक्शन में उतरे थे, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई। आईपीएल के पांच अगल-अगल सीजन में चेतेश्वर पुजारा अनसोल्ड रहे।

3. वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander)- 5 बार

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर का नाम, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन में 5 बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction: आईपीएल के पिछले सीजन की नीलामी में इन 3 ओपनर्स की लगी थी लॉटरी, फ्रेंचाइजी ने चंद पलों में बना दिया था करोड़पति

4. डैरिन ब्रावो (Darren Bravo) - 5 बार

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज डैरिन ब्रावो का नाम लिस्ट में चौथे नंबर पर है, जिन्हें भी आईपीएल ऑक्शन में कुल 5 बार कोई खरीददार नहीं मिला।

5. नाथन लियोन (Nathan Lyon)- 5 बार

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का नाम, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन के 5 सीजन में कोई खरीददार नहीं मिला। नाथन लियोन आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में 5 बार अनसोल्ड रहने वाले क्रिकेटर रहे।