Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction: नाम बड़े और दर्शन छोटे! आईपीएल ऑक्शन में इन प्लेयर्स पर लगी थी करोड़ों की बोली, लेकिन टूर्नामेंट में साबित हुए फिसड्डी

IPL Auctionइंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन की तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है। इस सीजन के लिए प्लेयर्स का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। ऑक्शन के लिए 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया है। ऐसे में कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ऊंची बोली लगाते हुए नजर आ सकती है। आइए जानते है उन प्लेयर्स की जिन्हें मोटी रकम में खरीदकर फ्रेंचाइजी ने गलती की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 10 Dec 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
IPL Auction: इन 5 प्लेयर्स को मोटी रकम देकर खरीदने में फ्रेंचाइजी ने की थी गलती

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL Auction:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन की तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है। इस सीजन के लिए प्लेयर्स का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। ऑक्शन के लिए 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया है।

ऐसे में कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ऊंची बोली लगाते हुए नजर आ सकती है। बता दें कि 2008 से लेकर अभी तक कई ऐसे खिलाड़ी रहे है, जिन पर फ्रेंचाइजी ने बड़ा भरोसा जताते हुए ऊंची कीमत लगाई, लेकिन इसमें ज्यादातर खिलाड़ियों ने उनका विश्वास तोड़ा और वह टूर्नामेंट में फिस्ड्डी रहे। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे टॉप 5 प्लेयर्स पर।

IPL Auction: इन 5 प्लेयर्स को मोटी रकम देकर खरीदने में फ्रेंचाइजी ने की थी गलती

1. सैम करन

लिस्ट में पहले नंबर पर है इंग्लैंड टीम के सैम करन का नाम, जिन्हें आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि में खरीदा था, लेकिन वह फ्रेंचाइजी के इस भरोसे पर खरे नहीं उतर सके और पूरे सीजन में 14 मैचों में 276 रन बना पाए। 48 की महंगी औसत से वह केवल 10 विकेट ले पाए।

2. युवराज सिंह

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है युवराज सिंह का नाम, जिन्हें साल 2015 आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। युवराज का इस टूर्नामेंट में परफॉर्मेंस खराब रहा। उन्होंने 248 रन बनाए।

3. मनीष पांडे

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है मनीष पांडे का नाम, जिन्हें साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल ऑक्शन में 11 करोड़ रुपये में चुनने में गलती की थी। ऊंची कीमत के बावजूद, मनीष 25.81 की खराब औसत से केवल 284 रन बनाने में सफल रहा।

4. जाय रिचर्डसन

लिस्ट में चौथे नंबर पर है जाय रिचर्डसन का नाम, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन 2021 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था ऊंची कीमत के बावजूद, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का प्रदर्शन कमजोर रहा और वह सीजन के दौरान 3 मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए।

5. जयदेव उनादकट

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है जयदेव उनादकट का नाम, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, 2018 सीजन में उनादकट का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह 15 मैचों में केवल 11 विकेट ही ले सके।