Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction: आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्‍तानी खिलाड़ी को मिले थे कितने रुपये? सबसे मोटी रकम पर बिका था यह क्रिकेटर

Pakistan Players Earning in IPL इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी लीग है जहां से युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहेरा मौका मिलता है। इस लीग ने कई क्रिकेटर्स को रातोंरात करोड़पति बनाया तो वहीं कुछ प्लेयर्स आईपीएल के पहले सीजन ही खेल सके। साल 2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 07 Dec 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
IPL खेल चुके पाकिस्तानी प्लेयर्स में से किसे मिली थी सबसे ज्यादा रकम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Players Earning in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी लीग है, जहां से युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहेरा मौका मिलता है। इस लीग ने कई क्रिकेटर्स को रातोंरात करोड़पति बनाया, तो वहीं कुछ प्लेयर्स आईपीएल के पहले सीजन ही खेल सके। साल 2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था, जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था। पाकिस्तान के 11 खिलाड़ी आईपीएल के पहले सीजन में खेले थे।

इस सीजन के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में अनबन की वजह से पाकिस्तानी प्लेयर्स को आईपीएल में मौका नहीं दिया गया। इस तरह पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल 2008 सीजन में पहली और आखिरी बार खेलने का मौका मिला था। आईपीएल के पहले सीजन खेल चुके पाकिस्तानी खिलाड़ियों में किस प्लेयर को सबसे ज्यादा रकम मिली थी, आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IPL खेल चुके पाकिस्तानी प्लेयर्स में से किसे मिली थी सबसे ज्यादा रकम?

1.शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)- 2.71 करोड़ रुपये

लिस्ट में पहले नंबर पर है शाहिद अफरीदी का नाम, जिन्हें आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स ने 2.71 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया था।

2. मोहम्मद आसिफ(Mohammad Asif)- 2.61 करोड़ रुपये

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है मोहम्मद आसिफ का नाम, जिन्हें आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.61 करोड़ रुपये में खरीदा था।

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 5 अनलकी क्रिकेटर्स जिन्हें नहीं मिला खरीददार, Virat Kohli को परेशान करने वाला गेंदबाज भी लिस्ट में शामिल

3. शोएब मलिक-(Shoaib Malik)- 2 करोड़ रुपये

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है शोएब मलिक का नाम, जिन्हें आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्‍स ( दिल्ली कैपिटल्स) ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

4. मिस्बाह उल हक( Misbah Ul Haq)- 50 .2 लाख रुपये

लिस्ट में चौथे नंबर पर मिस्बाह उल हक का नाम, जिन्हें आईपीएल के पहले सीजन में आरसीबी ने 50.2 लाख रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था।

5. यूनिस खान(Younis Khan)- 90.36 लाख रुपये

लिस्ट में आखिरी नंबर पर है यूनिस खान का नाम, जिन्हें आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने 90.36 लाख रुपये में खरीदा था।