Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup: इंग्लैंड में धूम मचाने वाले Prithvi Shaw भारत में आते ही हो गए फ्लॉप, मुकेश कुमार ने तोड़ दिया सपना

इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में बल्ले से धूम मचाने वाले बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला भारत में आते ही फ्लॉप हो गया। ईरानी कप की पहली पारी में दांए हाथ का ये बल्लेबाज बड़ी पारी तो क्या दहाई के अंक में भी नहीं पहुंच सका। मुकेश कुमार की गेंद पर देवदत्त पडिक्कल ने दूसरी स्लिप में उनका शानदार कैच लपका।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 01 Oct 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
पृथ्वी शॉ सस्ते में लौटे पवेलियन, मुकेश कुमार ने किया आउट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक जमाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। हाल ही में वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे और जमकर रन बना रहे थे। लेकिन भारत आते ही उनका बल्ला खामोश हो गया। ईरानी कप में ये बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गया।

पृथ्वी काउंटी में नॉर्थैम्पटनशर की तरफ से खेल रहे थे। इस टीम के लिए पृथ्वी ने जमकर बल्ला चलाया। लेकिन ईरानी कप में मुंबई की तरफ से खेल रहे पृथ्वी उस फॉर्म को भारत में जारी नहीं रख सके।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब को गिफ्ट में दे दी अपनी सबसे पसंदीदा चीज, लगाया गले, आखिरी मैच में किया दिल जीतने वाला काम

मुकेश कुमार ने किया अंत

ईरानी कप में मुंबई की पहली पारी में शॉ सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। शॉ ने सात गेंदों का सामना करते हुए एक चौका मारा। मुकेश कुमार ने शॉ की पारी का अंत किया। मुकेश की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर शॉ ने ड्राइव मारना चाहा, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और दूसरी स्लिप में गई। दूसरी स्लिप में खड़े देवदत्त पडिक्कल से गेंद काफी दूर थी लेकिन उन्होंने शानदार डाइव मार बेहतरीन कैच लपका और शॉ को पवेलियन भेजा।

खराब शुरुआत

शॉ अगर फॉर्म में नहीं लौटते हैं तो फिर ये मुंबई के लिए अच्छी खबर नहीं होगी। ईरानी कप से शॉ अपने घरेलू सीजन की शुरुआत कर रहे हैं जो खराब रही। आगे शॉ को रणजी ट्रॉफी भी खेलनी है और इसमें मुंबई को उनकी सख्त जरूरत होगी। रणजी ट्रॉफी में अगर शॉ अच्छा नहीं कर पाते हैं तो फिर उनकी टीम इंडिया में वापसी की बची कुची उम्मीदें भी धूमिल हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: दूसरे टेस्‍ट में Ashwin ने खोला 'पंजा', बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय नहीं कर पाया