Move to Jagran APP

IRE vs SA 3rd ODI: आयरलैंड के सामने दक्षिण अफ्रीका का हुआ खस्‍ता हाल, कोच को मजबूरन फील्डिंग के लिए बुलाया गया

आयरलैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीसरा वनडे अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी। मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जो शायद क्रिकेट के मैदान पर कभी ही हुआ है। आयरलैंड के सामने दक्षिण अफ्रीका टीम की हालत खराब हो गई। यह सब तेज गर्मी के कारण हुआ।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
जेपी डुमिनी ने की शानदार फील्डिंग। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया।

मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जो शायद क्रिकेट के मैदान पर कभी ही हुआ है। आयरलैंड के सामने दक्षिण अफ्रीका का हाल खस्‍त हो गया। ऐसे में टीम को कोच को मजबूरन फील्डिंग करने आना पड़ा।

गर्मी के कारण थके प्‍लेयर 

  • दरअसल, अबू धाबी में गर्मी के कारण दक्षिण अफ्रीका के प्‍लेयर काफी थक गए थे।
  • ऐसे में कोच जेपी डुमिनी को फील्डिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा।
  • इस दौरान उन्‍होंने शानदार फील्डिंग भी की, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।
  • जेपी अपने दौर के शानदार फील्‍डर में से एक हैं। वह आज भी काफी फिट हैं।
  • उनकी फील्डिंग देखकर जरा भी नहीं लग रहा था कि वह इस टीम के कोच हैं। 

ये भी पढ़ें: Hong Kong Cricket Sixes 2: 5-5 ओवर के मैच और टीम में 6 प्‍लेयर, 7 साल बाद हो रही इस टूर्नामेंट की वापसी; भारत भी लेगा हिस्‍सा

coach was fielding for them due to fatigue for players due to heat.

One of the rare incidents in cricket. pic.twitter.com/iMLBm0W4ng

— Johns. (@CricCrazyJohns) October 7, 2024

पॉल स्टर्लिंग ने बनाए 88 रन

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम ने 50 ओवर में विकेट खोकर 284 रन बनाए। कप्‍तान पॉल स्टर्लिंग ने सबसे ज्‍यादा 88 रन की पारी खेली। उनके अलावा हैरी टेक्टर ने 60 रन, कप्‍तान एंड्रयू बालबर्नी ने 45 रन और कर्टिस कैम्फर ने 34 रन बनाए। लिजाद विलियम्स ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा ओटनील बार्टमैन और एंडिले फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh Tickets: स्टेडियम में बैठकर देखना चाहते हैं मैच! टिकट खरीदने की पूरी जानकारी एक क्लिक पर पाएं