Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान दौरे पर पहली बार जाएगी ये टीम, दोनों बोर्ड ने मिलकर किया ऐतिहासिक फैसला

पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद आयरलैंड की टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। ये पहली बार है जब आयरलैंड की पुरुष टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। आयरलैंड की महिला टीम पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 14 May 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
अगले साल पाकिस्तान दौरे पर जाएगी ये टीम। (PC- Pakistan Cricket)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इसके बाद से कई सालों तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद रही। कई टीमों ने वहां जाने से मना कर दिया। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट लौट चुका है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों ने ने वहां का दौरा किया। अब एक और टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार है और ये टीम पहली बार इस देश का दौरा करेगी।

पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद आयरलैंड की टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः 'रोहित शर्मा फिटनेस के बारे में सोचते ही नहीं...' युवराज सिंह के पिता ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

ऐतिहासिक होगा दौरा

आयरलैंड का ये पाकिस्तान दौरा ऐतिहासिक होगा क्योंकि आयरलैंड की पुरुष टीम पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। महिला टीम ने साल 2022 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरा की बाकी डिटेल्स अभी तक नहीं आई हैं. आईसीसी के बयान के मुताबिक अभी तक काफी चीजें फाइनल नहीं हुई हैं। लेकिन क्रिकेट आयरलैंड ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि ये दौरा होगा। दौरा अगले साल अगस्त-सितंबर में होगा। क्रिकेट आयरलैंड के चेयरमैन ब्रायन मैक्नीस की पीसीबी के चेयरमैन मोहसीन नकवी से बात हुई और इसके बाद ये दौरा 2025 में करने पर मुहर लगी।

मैक्नीस ने बताया कि नकवी के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही और इस बात पर फैसला किया गया कि अगले साल आयरलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। मैक्नीस ने कहा, "हम पीसीबी के चेयरमैन नकवी का डबलिन में स्वागत करते हैं। हमारी उनके साथ काफी बातचीत हुई। हमारी काफी लंबी चर्चा हुई जिसमें पुरुष और महिला टीमों के बीच सीरीज पर बात शामिल है। हम इस बात से खुश हैं कि दोनों ही बोर्ड अगले साल आयरलैंड के पाकिस्तान दौरे पर राजी हो गए।"

आयरलैंड ने दी मात

इस समय दोनों टीमें आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड ने भारत को हरा सभी को हैरान कर दिया था। पाकिस्तान की टीम को पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान ने हालांकि दूसरे मैच में वापसी की और सीरीज में बराबरी कर ली।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम का एलान, Najmul Hossain संभालेंगे कमान तो स्टार ऑलराउंडर की हुई वापसी