Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA Test: "अगर टेस्ट में किला फतह कर लें Rohit Sharma तो इतिहास...", पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने 'हिटमैन' पर की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। तीनों फॉर्मेट में सीरीज के लिए अलग-अलग टीम और कप्तान चुने गए हैं। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो इस वक्त सबसे बड़ी चुनौती है। अब पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
टेस्ट सीरीज को लेकर इरफान पठान ने रोहित शर्मा पर बड़ा बयान दिया है। एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Irfan Pathan on Rohit Sharma: भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। सेलेक्टर्स ने तीनों फॉर्मेट में सीरीज के लिए अलग-अलग टीम और कप्तान चुने हैं। पहले टीम को तीन टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

31 साल से नहीं जीती टेस्ट सीरीज-

अंत भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज Ind vs SA Test series खेलनी है, जो इस वक्त सबसे बड़ी चुनौती है।दरअसल भारत पिछले 31 सालों से दक्षिण अफ्रीका में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। विश्व कप 2023 के बाद टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली इन दिनों छुट्टियों पर हैं।

टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे दो अनुभवी खिलाड़ी-

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापस एक्शन में नजर आएंगे। ऐसे में अब भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

ये भी पढ़ें:- टेस्ट में SA का किला फतह करने के लिए बड़े काम का यह टोटका, पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने Team India को दिया गुरुमंत्र

क्या बोले पठान-

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि "अगर रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करते हैं तो उनका नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में कप्तान और खिलाड़ी के रूप में सबसे ऊपर रखा जाएगा। सिर्फ रोहित के पास इन दोनों मैचों को जीतने की काबिलियत है।"

रोहित ओपनर और कप्तान दोनों- 

वह एक ओपनर और कप्तान दोनों हैं। अगर आप नई गेंद से खेलते है तो टीम के अन्य बल्लेबाजों को क्रीज पर सेट होने का मौका मिलेगा। इसलिए पहले रोहित को नई गेंद से खेलना होगा। जब रोहित इंग्लैंड गए तो वह पूरी तरह से तैयार होकर गए और टेस्ट सीरीज में अद्भुत बल्लेबाजी की।

रोहित-विराट पर होगी निर्भरता-

पठान ने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि आप रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले उसी जुनून के साथ तैयारी करते हुए देखेंगे। रोहित की चुनौती नई गेंद को खेलना, अपने रन बनाना और टीम को आगे ले जाना होगा।" इस टीम में हमारे दो बड़े भाई है रोहित और विराट कोहली। इन दोनों पर काफी कुछ निर्भर करेगा।"

ये भी पढ़ें:- 6 छक्कों से लेकर कैंसर तक Yuvraj Singh का करियर, Team India को दो बार चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर ने निभाया अहम रोल