Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: मैदान पर Ish Sodhi का एक हाथ से 'चमत्कार', गोली की रफ्तार से आ रही गेंद को कैच में किया तब्दील, देखें वीडियो

पारी के 9वें ओवर की पहली ही गेंद पर भी फखर जमान ईश सोढ़ी के खिलाफ भी बड़ा शॉट लगाना का प्रयास किया। हालांकि सोढ़ी ने गेंद को एकदम फखर के पैरों के पास रखा। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने गोली की स्पीड से सामने की ओर शॉट खेला लेकिन सोढ़ी ने हवा में छलांग लगाते हुए एक ही हाथ से लाजवाब कैच लपक लिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 12 Jan 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: ईश सोढ़ी ने एक हाथ से लपका शानदार कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIsh Sodhi Catch NZ vs PAK: ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले (NZ vs PAK t20) में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चारों खाने चित किया। कीवी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 46 रन से जीत का स्वाद चखा। बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के बॉलर्स ने भी जमकर रंग जमाया। ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज फखर जमान का विकेट अपने नाम किया। सोढ़ी ने अपनी ही गेंदबाजी में जमान के बल्ले से गोली की तरफ निकले शॉट को कैच में तब्दील किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

सोढ़ी ने लपका हैरतअंगेज कैच

फखर जमान जब क्रीज पर उतरे तो पाकिस्तान की टीम स्कोर बोर्ड पर 2 विकेट खोकर 63 रन लगा चुकी थी। फखर ने आते के साथ ही एक चौका और एक सिक्स जमाया और गेंदबाज पर हावी होने की कोशिश की। पारी के 9वें ओवर की पहली ही गेंद पर भी फखर ईश सोढ़ी के खिलाफ भी बड़ा शॉट लगाना का प्रयास किया।

हालांकि, ईश सोढ़ी ने गेंद को एकदम फखर के पैरों के पास रखा। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने गोली की स्पीड से सामने की ओर शॉट खेला, लेकिन सोढ़ी ने हवा में छलांग लगाते हुए एक ही हाथ से लाजवाब कैच लपक लिया। फखर को ना चाहते हुए भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

Catch of Year. #PAKvsNZ pic.twitter.com/5wTr7IFq3t— Cricketclub (@cricloversarvsh) January 12, 2024

बेकार गई बाबर आजम की धांसू पारी

227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 180 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। हालांकि, बाबर को छोड़कर टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका।

बाबर ने 57 रन की पारी के दौरान 6 चौके और दो छक्के जमाए। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने महज 25 रन देकर चार विकेट झटके। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।