Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishan और Hardik बने भारत के लिए संंकटमोचक, 5वें विकेट के लिए की रिकॉर्ड साझेदारी, द्रविड़-युवी को पछाड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच कैंडी के पल्लेकले में एशिया कप का अहम मुकाबला खेला जा रहा है। ग्रुप ए की दोनों टीमों के बीच ये अहम मुकाबला खेला जा रहा है। गिल के आउट होने के बाद ईशान ने हार्दिक के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए इतिहास रचा है। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन की साझेदारी की।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
ईशान किशन ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए इतिहास रचा। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ishan kishan and hardik pandya set highest partnership for India in Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच कैंडी के पल्लेकले में एशिया कप का अहम मुकाबला खेला जा रहा है। ग्रुप ए की दोनों टीमों के बीच ये अहम मुकाबला खेला जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच खेला जाता है तो दोनों देशों की फैंस की सांसे अटकी रहती हैं। 

भारत की खराब शुरुआत-

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत की शुरुआत काफी खराब रही। पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। भारत के 15 रन पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया और अगले ही पल स्टार बल्लेबाज विराट कोहली Virat Kohli का विकेट गंवाकर भारत की पारी संकट में आ गई।

— Sarah (@BigggBoss17) September 2, 2023

बारिश ने डाली खलल-

मैच के बीच-बीच में बारिश ने भी खेल में खलल डाली, लेकिन भारत की पारी पूरी तरह से डगमगाती हुई नजर आई। इस बीच चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन Ishan Kishan टीम के लिए संकटमोचक बनकर आए। गिल के आउट होने के बाद ईशान ने हार्दिक Ishan kishan and Hardik pandya के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए इतिहास रचा है।

ईशान किशन और हार्दिक ने रचा इतिहास-

दोनों ने पांचवे विकेट के लिए एशिया कप Asia Cup में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन की साझेदारी की। दोनों ने भारत को संकट से निकालते हुए पांचवे विकेट के लिए 138 रन जोड़े हैं। इससे पहले 2004 में द्रविड़ और युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था। दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 133 रन जोड़े थे।

एशिया कप में भारत के लिए पांचवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी-

साल खिलाड़ी बनाम रन
138 ईशान किशन और हार्दिक पांड्या पाकिस्तान 2023
133 द्रविड़ और युवराज श्रीलंका 2004
112 धोनी और रोहित पाकिस्तान 2008
79 धोनी और रोहित  श्रीलंका 2010