Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: Ishan Kishan- Shubman Gill को मिला धांसू प्रदर्शन का इनाम, कुलदीप-हार्दिक की भी हुई बल्ले-बल्ले

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले ईशान किशन और शुभमन गिल को आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में जबरदस्त फायदा पहुंचा है। गिल पहली बार एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। वहीं सीरीज में 7 विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव ने भी लंबी छलांग लगाई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
ICC ODI Rankings: ईशान किशन और शुभमन गिल को आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा पहुंच है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने का इनाम ईशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में मिला है। शुभमन गिल की पहली बार दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में एंट्री हुई है। वहीं, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है।

ईशान-गिल ने लगाई लंबी छलांग

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी थी। ईशान ने तीन मैचों में 61 की बेमिसाल औसत से खेलते हुए 184 रन ठोके थे। ईशान को दमदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की जारी वनडे रैंकिंग में मिला है।

ईशान ने 9 पायदान की छलांग लगाई है और वह अब 36वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, एकदिवसीय सीरीज के तीन मैचों में 126 रन कूटने वाले शुभमन गिल पहली बार वनडे क्रिकेट के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। गिल को दो स्थान का फायदा पहुंचा है और अब वह पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

कुलदीप-हार्दिक की हुई बल्ले-बल्ले

तीन मैचों की वनडे सीरीज में 7 विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव को भी आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में जबरदस्त फायदा पहुंचा है। कुलदीप ने चार पायदान की छलांग लगाई है और वह दुनिया के टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। कुलदीप चार स्थान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं, हार्दिक पांड्या को भी पांच स्थान की छलांग लगाकर ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 11वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं। शार्दुल ठाकुर को भी तीन पायदान का फायदा पहुंचा है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 30वें नंबर पर आ गए हैं। वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया था।