Move to Jagran APP

Ishan kishan: ईशान किशन की टीम इंडिया में होगी वापसी, सबसे मुश्किल दौरे के लिए चुनेंगे सेलेक्टर्स

घरेलू क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन कर रहे ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिल सकती है। इंडिया-ए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के खिलाफ दो चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलेगी। बीसीसीआई ने अभी टीम का एलान नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि ऋतुराज गायकवाड़ या अभिमन्यु ईश्वर टीम के कप्तान हो सकते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
ईशान किशन की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लंब समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की वापसी हो सकती है। इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्टैक्ट से बाहर किए जाने वाले ईशान किशन के भारत-ए टीम में वापसी की काफी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो चार दिवसीय टेस्ट मैच के लिए उन्हें इंडिया-ए टीम में जगह मिल सकती है।

मालूम हो कि ईशन किशन को घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को प्राथमिकता देने के कारण बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था। इसके अलावा उन्हें काफी आलोचनाओं का भी समाना करना पड़ा था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी फटकार लगाई थी कि राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के लिए क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना होगा।

घरेलू क्रिकेट में जड़ा दमदार शतक

हालांकि, अब ईशान किशन की घरेलू क्रिकेट में वापसी हुई है। पिछले सीजन रणजी ट्रॉफी से दूर रहने के बाद इस साल दलीप ट्रॉफी और अब रणजी ट्रॉफी का हिस्सा है। ईशान किशन को झारखंड टीम का कप्तान बनाया गया है। झारखंड के लिए खेलते हुए रेलवे के खिलाफ ईशान किशन ने शानदार शतकीय पारी खेली है।

अब ऐसी खबर है कि वह ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो चार दिवसीय टेस्ट मैच और सीनियर टीम के साथ एक इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच में इंडिया-ए टीम का हिस्सा हो सकते हैं। इसके लिए सेलेक्टर्स उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेज सकते हैं। टीम में कई यंग खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

31 अक्टूबर से शुरू होगा दौरा

पीटीआई के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो टेस्ट 31 अक्टूबर से तीन नवंबर तक और फिर सात से 10 नवंबर तक खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने हालांकि, अभी टीम का एलान नहीं किया है, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ या अभिमन्यु ईश्वर में से किसी एक को टीम का कप्तान बनाया जा सकता। ईश्वरन ने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैच में चार शतक लगा चुके हैं। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ के लिए भी घरेलू क्रिकेट शानदार रहा है।

ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भारत-ए की संभावित टीम:- ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round up: घरेलू क्रिकेट में ईशान किशन ने ठोकी 8वीं सेंचुरी, पहले दिन विराट ने भी जड़ा शतक

यह भी पढे़ं- Ishan Kishan क्रिकेट एक्शन में जोरदार वापसी को तैयार, कप्तानी की मिली बड़ी जिम्मेदारी