Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेटर Ishan Kishan के पिता Pranav Pandey राजनीति में डेब्यू करने को तैयार, नीतीश कुमार की JDU में होंगे शामिल

Ishan Kishan Father Pranav Pandey JDU भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडे उर्फ चुन्नू अपने समर्थकों के साथ आज JDU में शामिल होंगे। जदयू कार्यालय में दोपहर 3 बजे मिलन समारोह का आयोजन होना है जहां JDU के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा उनका राजनीति में डेब्यू करवाएंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 27 Oct 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
Ishan Kishan के पिता Pranav Pandey राजनीति में डेब्यू करने को तैयार
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ishan Kishan Father Pranav Pandey। दुनियाभर में ऐसे कई क्रिकेटर्स है, जिन्होंने क्रिकेट में चमकने के बाद राजनीति में भी दमदार पारी खेली। इनमें से कुछ ऐसे क्रिकेटर भी रहे, जिनके परिवार का राजनीति से कनेक्शन रहा, लेकिन उन्होंने क्रिकेट में अपने सपने को पूरा करने की ठानी।

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के पिता प्रणव पांडेय (Pranav Pandey JDU) काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  ईशान किशन के पिता, जिन्हें चुन्नू नाम से जाना और पहचाना जाता है। वह आज राजनीति में डेब्यू करने जा रहे हैं। बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले बिहार की सत्तारुढ़ जदयू (JDU) में ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडेय आज शामिल होने जा रहे हैं।

Ishan Kishan के पिता प्रणव पांडे JDU में होंगे शामिल!

दरअसल, बिहार में 13 नवंबर को विधानसभा की चार सीटों पर मतदान होना है। वहीं, बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले जेडीयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में दोपहर 3 बजे ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडे जनता दल यूनाइटेड की सदस्या लेते हुए नजर आएंगे।

कौन हैं प्रणव पांडे? (Who is Pranav Pandey)

प्रणव पांडे, भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन के पिता हैं। वह पेशे से बिल्डर हैं। वह अपने परिवार के साथ बिहार में रहते हैं, जहां वह एक मेडकिल स्टोर चलाते हैं। प्रणव पांडे एक ब्राह्मण परिवार से है। ऐसी अटकलें हैं कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार आगामी राज्य चुनाव में प्रणव पांडे को नवादा या ओबरा विधानसभा सीट से मैदान में आज उतार सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, Ishan Kishan की हुई वापसी

बता दें कि प्रणव पांडेय की मां सावित्री शर्मा नवादा की पूर्व सिविल सर्जन होने के साथ-साथ एक फेमस महिला चिकित्सक हैं। प्रणव कुमार के पिता रामउग्रह सिंह गोरडीहा में रहते हैं और खेती करते हैं।

Ishan Kishan भारत-ए टीम का हैं हिस्सा

बता दें कि ईशान किशन बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं है। मौजूदा समय में वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई 15 सदस्यीय भारत ए टीम का हिस्सा हैं। हाल ही में ईशान किशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पटना से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होते वक्त जब कार में बैठते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनकी मां और दादी को उन्हें खूब प्यार करती हुई नजर आ रही है।