Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईशान किशन को भारी न पड़ जाए उनका हठ! नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी का मैच, BCCI दे चुका है चेतावनी

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से मानसिक थकान के चलते ब्रेक लेने के बाद ईशान किशन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। ईशान को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया। बीसीसीआई ने भी इसके लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 16 Feb 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
ईशान किशन रणजी ट्रॉफी के आखिरी राउंड भी बाहर। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन पर बीसीसीआई के निर्देशों को कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है। वह रणजी ट्रॉफी 2024 के आखिरी राउंड में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्हें राजस्थान के खिलाफ एलीट ग्रुप ए मैच में झारखंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

ईशान का रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेलने का फैसला भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह द्वारा अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए बोर्ड के निर्देश की पुष्टि करने के कुछ दिनों बाद आया है।

मानसिक थकान के चलते लिया था ब्रेक

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से मानसिक थकान के चलते ब्रेक लेने के बाद ईशान किशन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। ईशान को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया।

यह भी पढ़ें- WTC Points Table: न्‍यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक सीरीज जीत के साथ नंबर-1 स्‍थान बरकरार रखा, ये है भारत का हाल

जय शाह ने दी है वॉर्निंग

जय शाह ने कहा था कि उन्हें फोन पर पहले ही सूचित कर दिया गया है और लेटर भी भेजा जाएगा। यदि आपके चयनकर्ता, आपके कोच और आपके कप्तान इसके लिए कह रहे हैं तो आपको घरेलू क्रिकेट खेलना होगा।

राहुल द्रविड़ ने भी कही थी यह बात

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि ईशान किशन को सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने के बारे में सोचने से पहले खुद को उपलब्ध रखना होगा और फिर घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना होगा।

आईपीएल की तैयारी में जुटे ईशान किशन

गौरतलब हो कि लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर ईशान किशन ने भारत ने के लिए आखिरी बार नवंबर 2023 में क्रिकेट खेला था। हालांकि, किशन ने आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। उन्हें जिम में पसीना बहाते हुए देखा गया था।

यह भी पढ़ें- Ashwin 500 Test Wicket: 500 टेस्ट विकेट लेकर अश्विन ने रचा इतिहास, इस मामले में अनिल कुंबले और शेन वार्न छूटे पीछे