Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टेस्ट में SA का किला फतह करने के लिए बड़े काम का यह टोटका, पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने Team India को दिया गुरुमंत्र

भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलने के लिए इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। वहीं टीम के सेलेक्टर्स ने तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों समेत कप्तान का चुनाव किया है। ऐसे में पूर्व दक्षिण अफ्रीकाई दिग्गज जैक्स कैलिस ने भारत को टेस्ट सीरीज में जीत के लिए एक बड़ा सुझाव दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
इस बीच दक्षिण अफ्रीकाई दिग्गज जैक्स कैलिस ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Jacques Kallis suggestion to team India for test series against South Africa: भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम कर रहे है। रोहित कोहली द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में भारत के रिकॉर्ड् खराब-

भारत के द.अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। भारत 8 में से एक भी सीरीज नहीं जीत पाया है, लेकिन ऐसे में अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल रन-मशीन विराट कोहली का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी धरती पर अच्छा रिकॉर्ड है।

भारत को होगी कोहली की जरूरत- 

ऐसे में अगर भारत को सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो भारत को कोहली की जरूरत होगी। कैलिस ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि "वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, चाहे वह कहीं भी हो। कोहली ने यहां काफी मैच खेले हैं और उन्हें सफलता भी मिली है। वह अपने अनुभव को टीम के बाकी खासकर युवाओं के साथ शेयर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- कैसे Virat-Anushka की 'रब ने बना दी जोड़ी'? दोनों मना रहे आज अपनी शादी की एनिवर्सरी

टेस्ट सीरीज को खास बनाना चाहेंगे कोहली-

कैलिस ने आगे कहा कि "मुझे यकीन है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज को अपने लिए खास बनाना चाहेंगे। वह अच्छी फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि वह भारत की मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे। अगर उन्हें यहां जीतना है, तो कोहली को सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।"

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है टेस्ट सीरीज-

भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का हिस्सा होगी। कैलिस ने कहा कि  "यह एक अच्छी भारतीय टीम है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को दक्षिण अफ्रीका में हराना मुश्किल है। सेंचुरियन (जहां पहला टेस्ट खेला जाएगा)दक्षिण अफ्रीका के लिए फायदेमंद होगा और न्यूलैंड्स भारत के लिए। यह एक अच्छी सीरीज होगी। यह एक करीबी मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir ने बताया, उम्र नहीं T20 वर्ल्ड कप से इस वजह से कट सकता है Kohli-Rohit का पत्ता