Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: James Anderson के विदाई टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने किया Playing XI का एलान, दो खिलाड़ी करेंगे डेब्‍यू

जेम्‍स एंडरसन के विदाई टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने प्‍लेइंग 11 की घोषणा की। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में 10 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने दो खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया है। भारत दौरे पर नहीं जाने वाले हैरी ब्रूक की भी इंग्लिश टीम में वापसी हुई है। शोएब बशीर को भी लॉर्ड्स टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वाड में जगह दी गई है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 09 Jul 2024 12:10 AM (IST)
Hero Image
जेम्‍स एंडरसन लॉर्ड्स में अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेलेंगे (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जेम्‍स एंडरसन के विदाई टेस्‍ट के लिए ईसीबी (इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड) ने सोमवार को प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच 10 जुलाई से लॉर्ड्स में टेस्‍ट मैच शुरू होगा। गस एटकिंसन और जैमी स्मिथ लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करेंगे।

यह मुकाबला महान तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के स्‍वर्णिम अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा। पता हो कि जेम्‍स एंडरसन 188 टेस्‍ट खेलकर अपने लंबे प्रारूप के करियर पर विराम लगाएंगे। याद दिला दें कि गस एटकिंसन सफेद गेंद क्रिकेट में इंग्‍लैंड के लिए खेल चुके हैं जबकि 50 ओवर प्रारूप में जैमी स्मिथ ने राष्‍ट्रीय टीम के लिए दो मैच खेले।

23 साल के जैमी स्मिथ टेस्‍ट टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। उन्‍हें जॉनी बेयरस्‍टो और बेन फोक्‍स पर तरजीह दी गई है। भारत दौरे पर निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं लेने वाले हैरी ब्रूक की भी इंग्‍लैंड टीम में वापसी हुई है। युवा स्पिनर शोएब बशीर को भी स्‍क्‍वाड में जगह दी गई है, जो इंग्‍लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्‍ट मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: James Anderson ने अपने विदाई टेस्‍ट से पहले दिया बेहद इमोशनल बयान, कहा- 'मेरा पूरा ध्‍यान इस पर रहेगा कि...'

क्रिस वोक्‍स भी टीम में लौट रहे हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान जेम्‍स एंडरसन के हाथों में होगी।

Two men playing their first 👀

Our Test XI to take on the West Indies is here 👇— England Cricket (@englandcricket) July 8, 2024

लॉर्ड्स टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), जैमी स्मिथ, क्रिस वोक्‍स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर और जेम्‍स एंडरसन।

जेम्‍स एंडरसन का लक्ष्‍य

जेम्‍स एंडरसन ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनका लक्ष्‍य टीम को जीत दिलाना और बेहतर गेंदबाजी करने पर लगा है। एंडरसन ने साथ ही कहा कि वो संन्‍यास को स्‍वीकार कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोशिश अपने आंसुओं को नियंत्रित करने की रहेगी। एंडरसन का लक्ष्‍य होगा कि वो अपने आखिरी टेस्‍ट में महान शेन वॉर्न के 708 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ सके।

यह भी पढ़ें: रिटायरमेंट से पहले James Anderson ने बरसाई आग, लहराती गेंदों के सामने कांपे बल्लेबाज, 7 विकेट झटक विपक्षी टीम को किया ढेर