Move to Jagran APP

रिटायरमेंट से पहले James Anderson ने बरसाई आग, लहराती गेंदों के सामने कांपे बल्लेबाज, 7 विकेट झटक विपक्षी टीम को किया ढेर

इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस समर सीजन में अपने घर में संन्यास ले लेंगे। लेकिन इससे पहले वे काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैंं। काउंटी क्रिकेट में एंडरसन ने ऐसी गेंदबाजी की है कि विपक्षी टीम धराशायी हो गई। एंडरसन की कहर बरपाती गेंदों के सामने बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं टिका पाए और एक के बाद एक करके आउट होते चले गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 02 Jul 2024 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:47 PM (IST)
जेम्स एंडरसन की गेंदों ने मचाया कोहराम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने संन्यास के करीब हैं। घरेलू सीजन के दौरान वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। लेकिन एंडरसन ने जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं और बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं उसे देख लग नहीं रहा कि ये गेंदबाज अपने करियर के आखिरी दौर में है। एंडरसन ने काउंटी में तूफानी गेंदबाजी की है और जमकर विकेट चटकाए हैं।

इंग्लैंड काउंटी चैंपियनशिप में लैंकशर के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने नॉटिंघमशर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। अपनी धारदार गेंदबाजी से उन्होंने बल्लेबाजों का टिकना मुश्किल कर दिया। नतीजा ये रहा कि नॉटिंघमशर की टीम 126 रनों पर ही ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें- 'Virat Kohli को नहीं मिलना चाहिए था प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड', पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने फैसले पर उठा दिए सवाल

जमा दिया सत्ता

एंडरसन ने इस मैच में की पहली पारी में सात विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 16 ओवरों में 35 रन देकर सात विकेट लिए हैं। उन्होंने पहले नॉटिंघमशर के कप्तान हसीब हमीद को आउट किया। एंडरसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इससे बाद उन्होंने विल यंग, जो क्लार्क, जैक हायनेस, ल्यांडन जेम्स, लियाम पैटरसन और ढिल्लन पेनिंगटन को अपना शिकार बनाया। नॉटिंघमशर के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बेन स्लेटर ने बनाए। उनके अलावा सिर्फ दो और बल्लेबाज ही दहाई के अंक में जा सके। क्लाविन हैरिसन ने 12 और डेन पैटरसन ने 19 रन बनाए।

एंडरसन के अलावा टॉम बेली ने दो विकेट लिए। विल विलियम्स, जॉर्ज बाल्डरसन और नाथन लॉयन के हिस्से एक भी विकेट नहीं आया। एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

जेनिंग्स का शतक

लैंकशर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 353 रन बनाए। इस टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 259 गेंदों पर 27 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 187 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- India Tour of Zim: टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे क्यों नहीं गए शुभमन गिल, कहां है ये बल्लेबाज, सामने आई बड़ी सच्चाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.