Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: LSG के गेंदबाज Yudhvir Singh की चमकी किस्‍मत, टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में मिली जगह, सौंपी गई अहम जिम्‍मेदारी

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेल जाएंगे। जल्‍द ही बांग्‍लादेश टीम भारत दौरे पर आएगी। टेस्‍ट सीरीज के लिए अभी भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ है। हालांकि इससे पहले ही आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और जम्‍मू कश्‍मीर के युवा तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह की किस्‍मत चमक गई है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 08 Sep 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
Yudhvir Singh की चमकी किस्‍मत। इमेज- LSG

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेल जाएंगे। जल्‍द ही बांग्‍लादेश टीम भारत दौरे पर आएगी। टेस्‍ट सीरीज के लिए अभी भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ है।

हालांकि, इससे पहले ही आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और जम्‍मू कश्‍मीर के युवा तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह की किस्‍मत चमक गई है। KSW की रिपोर्ट के मुताबिक युद्धवीर सिंह को भारतीय टीम में बतौर नेट गेंदबाज शामिल किया गया है।

140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से करते गेंदबाजी

6'1 इंच लंबे तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। उनको टीम में शामिल करना साफ दर्शाता है कि टीम इंडिया बांग्‍लादेश को हल्‍के में नहीं लेना चाह रही है। हाल ही में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: मैदान से देखना चाहते हैं भारत बांग्‍लादेश का टेस्‍ट मैच, तो इन आसान स्‍टेप्‍स से बुक करें अपना टिकट

इस सीरीज में बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। तस्कीन अहमद, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम और हसन महमूद शानदार लय में हैं। ऐसे में भारतीय बल्‍लेबाज नेट में तेज गेंदबाजी का भरपूर अभ्‍यास करना चाह रहे हैं।

IPL में युद्धवीर सिंह का प्रदर्शन 

  • IPL में युद्धवीर सिंह के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 5 मैच खेले हैं।
  • इस दौरान उन्‍होंने 30.50 की औसत और 10.17 की इकॉनमी से 4 विकेट चटकाए हैं।
  • उन्‍होंने IPL 2023 में 3 और IPL 2024 में 1 विकेट चटकाया था।
  • 4 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उनके नाम 3 विकेट हैं।
  • 12 लिस्‍ट ए मैच में उन्‍होंने 15 शिकार किए हैं।
  • इसके अलावा 26 टी20 की 25 पारियों में युद्धवीर सिंह उन्‍होंने 18 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: सिलेक्‍टर्स की बढ़ी मुश्किलें, ऋषभ पंत के बाद केएल राहुल का भी गरजा बल्‍ला