Move to Jagran APP

Jason Gillespie बने पाकिस्तान के नए कोच, गैरी कर्स्टन का इस्तीफा स्वीकार कर PCB ने किया बड़ा एलान

Jason Gillespie गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान के कोच के पद से इस्तीफा देकर हर किसी को हैरान कर दिया। गैरी कर्स्टन का इस्तीफा पीसीबी ने स्वीकार कर लिया है जिसकी जानकारी उन्होंने अपने एक्स के जरिए दी। उन्होंने इस दौरान रेड बॉल क्रिकेट के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच का एलान किया। जेसन गिलेस्पी को पाकिस्तान के नए लिमिटेड ओवर टीम का हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 28 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
Pakistan के नए होड कोच बने Jason Gillespie, गैरी कर्स्टन के इस्तीफा देने के बाद मिली जिम्मेदारी
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। PCB Appointed Jason Gillespie as New Head Coach: गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान के कोच के पद से इस्तीफा देकर हर किसी को हैरान कर दिया। गैरी कर्स्टन का इस्तीफा पीसीबी ने स्वीकार कर लिया है, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने एक्स के जरिए दी। उन्होंने इस दौरान रेड बॉल क्रिकेट के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच का एलान किया।

जेसन गिलेस्पी को पाकिस्तान के नए लिमिटेड ओवर टीम का हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पहले 27 अक्टूबर को मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम की जगह कप्तान बनाया गया था। अब ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे पर पाकिस्तान की टीम अपने नए कप्तान और नए कोच के साथ जाएगी।

Pakistan के नए होड कोच बने Jason Gillespie, गैरी कर्स्टन के इस्तीफा देने के बाद मिली जिम्मेदारी

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स पर लिखा कि पीसीबी ने आज घोषणा की कि जेसन गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे पर पाकिस्तान पुरुष टीम के कोच होंगे। गैरी कर्स्टन का इस्तीफा पीसीबी ने स्वीकार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Gary Kirsten Resignation: पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, कोच गैरी कर्स्टन ने दिया इस्तीफा; 6 महीने के अंदर छोड़नी पड़ी कुर्सी

क्यों Gary Kirsten ने दिया इस्तीफा?

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, गैरी कर्स्टन और खिलाड़ियों के बीच मतभेद उभरे हैं। साथ ही कोचिंग स्टाफ के फैसलों के लेकर पीसीबी के साथ उनके मतभेद हैं। कर्स्टन ने कथित तौक पर डेविड रीड को हाई परफॉर्मेंस कोच के रूप में नियुक्त करने का अनुरोध किया था, जो कि पीसीबी की प्राथमिकताओं के अनुरूप नहीं था, जिसके कारण तनाव पैदा हुआ।

बोर्ड को उन्होंने कहा था कि वह उनके बिना टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे। पीसीबी ने उनकी ये बात नहीं मानी। इसके अलावा कर्स्टन उनके दो साल के कॉन्ट्रैक्ट का पालन नहीं कर रहे थे, जिसके अनुसार उन्हें पाकिस्तान में रहना था। इसके लिए उन्होंने बोर्ड को मना कर दिया था। एक कारण ये भी बताया जा रहा है कि कर्स्टन सेलेक्शन कमेटी की ज्यादा दखलअंदाजी से परेशान थे। पीसीबी ने उन्हें सेलेक्शन पैनल में दखने देने से मना कर दिया था जिससे वह निराश थे।

यह भी पढ़ें: ...तो इसलिए गैरी कर्स्टन ने दिया पाकिस्तान टीम के कोच पद से इस्तीफा, PCB से चल रही थी अनबन, जानिए पूरी कहानी