Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: बूम-बूम Bumrah का चला जादू, पाकिस्तान के 2 भरोसेमंद बैटर्स का उखाड़ा स्टंप, हैरान रह गए Rizwan

अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे महामुकाबले में बूम-बूम जसप्रीत बुमराह का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। बुमराह ने दो ओवर के अंदर ही पड़ोसी मुल्क के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला है। भारतीय तेज गेंदबाज ने पहले अपनी बेहतरीन गेंद पर सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का स्टंप उड़ाया तो अगले ओवर में शादाब खान को भी पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: बुमराह ने रिजवान को किया बोल्ड।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीJasprit Bumrah IND vs PAK: अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे महामुकाबले में बूम-बूम जसप्रीत बुमराह का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। बुमराह ने दो ओवर के अंदर ही पड़ोसी मुल्क के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला है। भारतीय तेज गेंदबाज ने पहले अपनी बेहतरीन गेंद पर सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का स्टंप उड़ाया, तो अगले ओवर में शादाब खान को भी पवेलियन की राह दिखाई।

बूम-बूम बुमराह का चला जादू

कुलदीप यादव द्वारा दिए गए एक ही ओवर में लगातार दो झटके से अभी पाकिस्तान की टीम उबरने की कोशिश ही कर रही थी कि जसप्रीत बुमराह ने अहमदाबाद में अपना जादू बिखेर दिया। बुमराह ने पड़ोसी मुल्क की आखिरी उम्मीद नजर आ रहे सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पवेलियन की राह दिखाई।

ऑफ स्टंप पर पड़कर बुमराह की गेंद ने काटा बदला और बॉल मोहम्मद रिजवान के मिडिल स्टंप से जाकर टकराई। बुमराह के हाथ से निकली इस गेंद को देखकर खुद रिजवान पूरी तरह से हैरान रह गए। रिजवान अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और उनको 49 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

What a delivery from Boom Boom Bumrah 😍🔥#INDvPAK | #CWC23 | #CricketWorldCup | pic.twitter.com/sVWtcwkaJC— ♔ (@balltamperrerrr) October 14, 2023

शादाब का उखड़ा स्टंप

मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजने के बाद अगले ओवर में बुमराह ने अपनी रफ्तार से फिर कहर बरपाया और इस बार उनका शिकार बने शादाब खान। शादाब बुमराह की अंदर आती हुई बॉल को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनके मिडिल स्टंप को चूमते हुए निकल गई। शादाब को भारतीय तेज गेंदबाज ने महज 2 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

अच्छी रही थी पाकिस्तान की शुरुआत

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही। अब्दुल शफीक और इमाम उल हक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। शफीक को सिराज ने पवेलियन की राह दिखाई, तो इमाम की पारी का अंत हार्दिक पांड्या ने किया। इन दोनों के आउट होने के बाद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने मोर्च संभाला और तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। हालांकि, बाबर के आउट होते ही पाकिस्तान की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई।