Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी ने उड़ाए बांग्लादेश के परखच्चे, 149 रनों पर ढेर हुई टीम; भारत से 227 रन पीछे

IND vs BAN 1st Test तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी के आगे बांग्‍लादेश टीम ने घुटने टेक दिए। पहली पारी में बांग्‍लादेश टीम 149 रन पर सिमट गई। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 376 रन पर ढेर हो गई थी। पहली पारी के आधार पर बांग्‍लादेश टीम भारत से 227 रन पीछे है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा ने चटकाए 2 विकेट। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी के आगे बांग्‍लादेश टीम ने घुटने टेक दिए। पहली पारी में बांग्‍लादेश टीम 149 रन पर सिमट गई। ऐसे में भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर 227 रन आगे है।

जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर गेंदबाजी की और 4.5 की इकॉनमी से 40 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। बुमराह के अलावा मोहम्‍मद सिराज, आकाश दीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके। बांग्‍लादेश की ओर से अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने सबसे ज्‍यादा 32 रन बनाए।

बांग्‍लादेश की खराब शुरुआत 

  • टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 376 रन पर ढेर हो गई थी।
  • जवाब में पहली पारी में बांग्‍लादेश की शुरुआत खराब रही।
  • 2 के स्‍कोर पर टीम का पहला झटका लगा।
  • जसप्रीत बुमराह ने शादमान इस्लाम को बोल्‍ड किया।
  • शादमान इस्लाम ने 2 रन बनाए। 22 के स्‍कोर पर टीम का दूसरा विकेट गिरा।
  • आकाश दीप ने जाकिर हसन को अपना शिकार बनाया। जाकिर हसन ने 3 रन बनाए।

Trail by 227 runs.

Scorecard - https://t.co/jV4wK7BgV2#INDvBAN@IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/hT7IKyTlqW

— BCCI (@BCCI) September 20, 2024

आकाश ने 2 गेंद पर 2 शिकार किए  

अगली ही गेंद पर आकाश दीप ने मोमिनुल हक को बोल्‍ड किया। हक का खाता तक नहीं खुला। कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 30 गेंदों पर 20 रन बनाए। सिराज ने उन्‍हें विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

मुश्फिकुर रहीम ने 14 गेंदों का सामना किया और 8 रन की पारी खेली। बुमराह ने उनका विकेट चटकाया। विकेटकीपर लिटन दास ने 42 गेंदों पर 22 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने उनका विकेट झटका। जडेजा ने शाकिब को भी अपना जाल में फंसाया। उन्‍होंने 64 गेंदें खेलीं और 32 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Jasprit Bumrah ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा, भारतीय गेंदबाजों के स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

27 रन बनाकर नाबाद रहे मिराज

हसन महमूद ने 22 गेंदों पर 9 रन बनाए। बुमराह ने उन्‍हें कोहली के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बुमराह ने तस्‍कीन अहमद को बोल्‍ड किया। तस्‍कीन ने 21 गेंदों पर 11 रन बनाए। इसके बाद सिराज ने नाहिद राणा को बोल्‍ड किया। नाहिद ने 11 गेंदों पर 11 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज 52 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: विराट कोहली और ऋषभ पंत ने बीच मैदान पर कुलदीप यादव को जमकर घसीटा, वायरल हो गया Video