Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: वाइजैग में सिर चढ़कर बोला Bumrah का जादू, इंग्लिश कप्तान भी हुए बूम-बूम बुमराह के मुरीद, टेस्ट करियर में दूसरी बार किया ये कारनामा

Jasprit Bumrah 2nd best performance इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद से कहर बरपाया है। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। बुमराह ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का दूसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बुमराह को मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 05 Feb 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
बुमराह ने पहली पारी में शानदार 6 विकेट अपनी झोली में डाले।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Jasprit Bumrah's test career 2nd best performance: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद से कहर बरपाया है। बुमराह ने इंग्लैंड Ind Vs Eng के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए।

बुमराह ने लिए 6 विकेट

बुमराह Jasprit Bumrah ने पहली पारी में शानदार 6 विकेट अपनी झोली में डाले। इसके बाद दूसरी पारी में तेज गेंदबाज ने 3 विकेट अपने खाते में जोड़े। बुमराह ने पहली पारी में एक शानदार यॉर्कर से ओली पोप को पवेलियन भेजा था, जिसे सोशल मीडिया पर बार-बार देखा जा रहा है। 

बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच

अब बुमराह को मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है। इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स Ben Stokes ने भी मैच के बाद बुमराह की तारीफ की। स्टोक्स ने कहा कि बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें देखकर आप हाथ खड़े करके कहेंगे वाह, वह बहुत अच्छे खिलाड़ी है। अब इस बीच बुमराह ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का दूसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तलवार की धार और बुमराह की रफ्तार का कोई सानी नहीं, स्विंग यॉर्कर से बल्लेबाज को उलझाया और स्टंप्स का डंडा बाहर

बुमराह ने लिए 9 विकेट

वाइजैग में बुमराह Bumrah Vs England ने पहली पारी में 15.5 ओवर में 45 रन देकर 2.84 की इकॉनमी रेट से शानदार 6 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 5 मेडन ओवर डाले। दूसरी पारी में बुमराह ने चौथे दिन 17. 2 ओवर में 46 रन लुटाकर 2.65 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट अपनी झोली में डाले। इस दौरान बुमराह ने कुल 91 रन देकर कुल 9 विकेट लिए, जो उनके का दूसरा बेहतरीन परफॉर्मेंस है। 

टेस्ट में जसप्रीत बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन:

  • 9/86 बनाम ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न 2018
  • 9/91 बनाम इंग्लैंड वाइजैग 2024
  • 9/110 बनाम इंग्लैंड नॉटिंघम 2021

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Yashasvi की तूफानी पारी के बाद बुमराह ने बरपाया कहर, टेस्ट में दूसरी बार किया ये कारनामा, Team India ने दर्ज की बड़ी जीत