Move to Jagran APP

Jasprit Bumrah-Sanjana ने ‘बेबी ब्वॉय’ का किया स्वागत, जानिए कितनी संपत्ति का वारिस बनकर आया नन्हा मेहमान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी और मशहूर स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन ने बेटे को जन्म दिया है। एशिया कप 2023 के बीच जसप्रीत बुमराह 3 सितंबर को अपने परिवार के पास पहुंच गए थे। जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया के जरिए अपने बेटे अंगद के हाथों की तस्वीर शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 04 Sep 2023 04:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2023 04:27 PM (IST)
Jasprit Bumrah और संजना गणेशन के घर आया नन्हा मेहमान

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी और मशहूर स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन ने बेटे को जन्म दिया है। एशिया कप 2023 के बीच जसप्रीत बुमराह 3 सितंबर को अपने परिवार के पास पहुंच गए थे। जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया के जरिए अपने बेटे अंगद के हाथों की तस्वीर शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी।

इस गुड न्यूज के बाद सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे है। क्रिकेट करियर में बुमराह जितना अपनी सटीक यॉर्कर और लाइन गेंद की गेंदबाजी की वजह से पूरी दुनिया में फेमस है। लाइफ में कई मुश्किलों का सामना करने के बाद उन्होंने जिन उपलब्धियों को हासिल किया है वो काबिले तारीफ है।

ऐसे में बुमराह के पिता बनने के बाद फैंस उनकी और पत्नी संजना की नेटवर्थ जानने के लिए काफी बेताब है। आइए जानते हैं बुमराह और संजना कितना संपत्ति के मालिक है।

Jasprit Bumrah और संजना गणेशन के घर आया नन्हा मेहमान

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Became Father) और संजना ने बेटे का नाम अंगद जसप्रीत बुमराह रखा है। बुमराह ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, हमारी छोटी सी फैमिली, थोड़ी बढ़ गई है। हम बहुत ज्यादा खुश हैं। सबुह हमने अपने परिवार में बेटे का स्वागत किया। अंगद जसप्रीत बुमराह। हम बहुत-बहुत खुश हैं।

कितना कमाते हैं जसप्रीत बुमराह?

जसप्रीत बुमराह ने बचपन में भले ही काफी मुश्किलों का सामना किया हो, लेकिन आज के समय में वह करोड़ों के मालिक बन चुके हैं। बुमराह की नेटवर्थ 7 मिलियन डॉलर है, जो कि कुल 55 करोड़ रुपए होता है।

बुमराह की कमाई का अहम जरिया आईपीएल और बीसीसीआई की सैलरी है। आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वहीं बीसीसीआई उन्हें 7 करोड़ सालाना देता है।

इसके अलावा टेस्ट, वनडे और टी20मैच खेलने के उन्हें फीस के रूप में अलग से लाखों रुपये मिलते है। मुंबई इंडियंस की तरफ से पिछले सीजन में बुमराह को 12 करोड़ मिले थे।

आलीशान घर में रहते है बुमराह-संजना

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार जसप्रीत बुमराह अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ मुंबई के लग्जरी अपार्टमेंट रहते हैं। इस अपार्टमेंट की कीमत लगभग 2 करोड़ है। वहीं, हैदराबाद में भी बुमराह का एक घर है जो उन्होंने 2015 में खरीदा था, जिसकी कीमत 3 करोड़ के करीब है।

जानिए कितनी हैं संजना गणेशन की नेटवर्थ?

संजना की नेटवर्थ 5 मिलियन डॉलर यानी 41,35,41,250 रुपये है। उनकी कमाई का जरिया स्टार स्पोर्ट्स के शो और ब्रांड एडवरटाइजमेंट है। दोनों ने 15 मार्च साल 2021 में गोवा में शादी की थी। संजना ने 2012 में सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से Btech किया है।

ग्रेजुएशन के बाद संजना ने एक साल तक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। 2014 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। संदना ने MTV के शो स्पिल्टसविला के 14वें सीजन में हिस्सा लिया था। वह इस वक्त स्पोर्ट्स एंकर के रूप में काम करती है


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.