Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasprit Bumrah श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, जानें इसके पीछे का कारण

भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। बुमराह को कुछ समय पहले ही भारतीय टीम के वनडे स्‍क्‍वाड से जोड़ा गया था। बीसीसीआई बुमराह की वापसी में किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 09 Jan 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम (India Cricket team) के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई (BCCI) ने बुमराह के बारे में यह जानकारी साझा करते हुए लिखा कि उन्हें और वक्त दिया गया है और बीसीसीआइ उनकी वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। वह पहले वनडे के लिए टीम के साथ गुवाहाटी नहीं पहुंचे थे। हालांकि बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट को लेकर किसी का नाम नहीं बताया है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने 29 दिसंबर को अखिल भारतीय चयन समिति की सिफारिश पर जसप्रीत बुमराह को वनडे स्‍क्‍वाड में शामिल किया था। बीसीसीआई ने अपनी मीडिया रिलीज में कहा था, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए शामिल किया है।'

बता दें कि बुमराह सितंबर 2022 के बाद से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं और पीठ की चोट के चलते वो टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर रहे। उस वक्त बीसीसीआई ने कहा था, 'तेज गेंदबाज रिहैब से गुजर रहे हैं और एनसीए ने उन्‍हें फिट घोषित किया। लेकिन लगता है कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया की तरह इस बार भी थोड़ी जल्दबाजी दिखाई थी, लेकिन वक्त रहते उन्हें अपनी भूल सुधार ली है। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है।

— BCCI (@BCCI) January 9, 2023

भारत का श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्‍क्‍वाड: रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें : इन खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया वनडे में देगी श्रीलंका को चुनौती

यह भी पढ़ें: विराट कोहली दोबारा नहीं मार सकते वैसे शॉट्स, हारिस रऊफ को याद आई वर्ल्ड कप की पिटाई