Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जवागल श्रीनाथ को मिली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अहम जिम्मेदारी, नितिन मेनन और मदनगोपाल भी बढ़ाएंगे देश का मान

अंपायर नितिन मेनन और जयरमन मदनगोपाल के साथ आइसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने शुक्रवार को अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए 26 मैच अधिकारियों की सूची की घोषणा की। छह रैफरियों में श्रीनाथ के अलावा रंजन जेफ और पायक्रोफ्ट शामिल होंगे।

By Agency Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 03 May 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024: जवागल श्रीनाथ को मिली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़ी जिम्मेदारी।

दुबई, प्रेट्र। अंपायर नितिन मेनन और जयरमन मदनगोपाल के साथ आइसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने शुक्रवार को अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए 26 मैच अधिकारियों की सूची की घोषणा की।

मदनगोपाल, श्रीनाथ करेंगे प्रतिनिधित्व

इसमें 20 अंपायर नौ स्थलों पर 55 मैच में अंपायरिंग करेंगे जिसमें आइसीसी के मशहूर अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ, कुमार धर्मसेना, क्रिस गाफाने और पाल रीफेल शामिल हैं। मदनगोपाल के अलावा सैम नोगाजस्की, अलाहुद्दीन पालेकर, राशिद रियाज और आसिफ याकूब भी अपना आइसीसी सीनियर पुरुष टूर्नामेंट पदार्पण करेंगे।

यह भी पढ़ें-  बूम-बूम बुमराह का चला जादू, वानखेड़े में पूरा किया अनोखा अर्धशतक; मलिंगा-चहल के स्पेशल क्लब में हुए एंट्री

छह रैफरियों में श्रीनाथ के अलावा रंजन मदुगले, जेफ क्रो और एंड्रयू पायक्रोफ्ट भी शामिल होंगे।आइसीसी के अनुसार आइसीसी महाप्रबंधक वसीम खान ने कहा, 'हमने अनुभवी मैच अधिकारियों को चुना है, हमें अपनी टीम पर गर्व है। हमें भरोसा है कि हमारे अधिकारी मजबूत प्रदर्शन करेंगे।'

अधिकारियों की लिस्ट इस प्रकार है

अंपायर : क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गाफाने, माइकल गफ, एड्रियन होल्डस्टोक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, अलाहुद्दीन पालेकर, रिचर्ड केटलबोरो, जयरमन मदनगोपाल, नितिन मेनन, सैम नोगाजस्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पाल रिफेल, लैंगटन रूसेरे, शाहिद सैकत, रोडने टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और आसिफ याकूब।

मैच रैफरी : डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंड्रयू पाइक्रोफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ।